Ashes 2021-22: पहले टेस्ट में इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

नई दिल्ली: पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद आईसीसी ने शनिवार को इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया। जो रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के उनके 5 अंक भी काट लिए गए हैं। इंग्लैंड अब ICC WTC पॉइंट टेबल में 9 अंकों के साथ छठे नंबर पर है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में श्रीलंका दो जीत के साथ शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने आज इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान, चौथे नंबर पर भारत और पांचवें नंबर पर वेस्टइंडीज है।

आईसीसी की एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है, “आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खेल की शर्तों के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार, किसी भी टीम के एक ओवर कम करने पर एक अंक काटा जाता है।”

मैच रेफरी डेविड बून ने ओवर-रेट स्पीड टारगेट से 5 ओवर कम गेंदबाजी करने के लिए इंग्लैंड पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया है। ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में एक ओवर कम करने पर मैच फीस का 20% काटा जाता है।

पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड पर भी अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 77वें ओवर में हुई, जब उन्होंने स्टोक्स के लिए अनुपयुक्त भाषा का इस्तेमाल किया।

ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को हराकर ली 1-0 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में 9 विकेट से जीत के साथ एशेज सीरीज की शानदार शुरुआत की। इंग्लैंड पहली पारी में 147 रन पर ढेर हो गया। इसके बाद मेजबान टीम ने पहली पारी में 425 रन बनाए।

इंग्लैंड की दूसरी पारी चौथे दिन इंग्लैंड की पारी 297 रन पर सिमट गई, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए केवल 20 रन चाहिए थे, जो उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment