मनोज बाजपाई के पास नहीं है किसी चीज़ की कमी, जानिए कितनी संपत्ति के हैं ये मालिक

By Ranjana Pandey

Published on:

मनोज बाजपेयी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक उभरते हुए कलाकार के रूप में सामने आए थे और अब उनकी फान फॉलोइंग देखने लायक है. मनोज की तारीफ बड़े बड़े डायरस्टिर्स और प्रोड्यूसर्स करते नहीं थकते है. उनकी वर्सेटाइल एक्टिंग का हर कोई दीवाना है. वे कोई भी किरदार बखूबी निभाने के लिए जाने जाते है. बता दे की वह 90 के दशक की शुरुआत से बॉलीवुड का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने ‘सत्या’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. शुरुआती समय उनके लिए बहुत संघर्षों वाला रहा है. वे तमाम संघर्षों से लड़कर आज इतने आगे बढ़ चुके है कि उनकी काहनी सबके लिए मिसाल बन चुकी है.


दरसअल मनोज ने इसके बाद कई प्रोजेक्ट में सपोर्टिंग रोल में काम किया मगर उन्हें असली पहचान गंग्स ऑफ वासेपुर से मिली थी. मनोज बाजपेयी बिहार के एक बहुत ही पिछड़े और विकास हीन जिले से ताल्लुक रखते हैं, और तमाम कठिनाइयों के बावजूद वे एक लोकप्रिय अभिनेता बन चुके हैं जिनके देश विदेश में चाहने वाले मौजूद है. मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के एक बहुत छोटे से गांव बेलवा में हुआ था. उन्होंने जीवन शुरूआती कुछ वर्ष संघर्ष में बिताए हैं और सिर्फ 17 वर्ष की आयु में वे नई दिल्ली शिफ्ट हो गए. मनोज बाजपेयी ने हमेशा एक अभिनेता बनने का सपना देखा है और अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में एडमिशन लिया.


बता दे कि अपनी भाषा के कारण शुरूआती प्रयासों में अभिनेता बुरी तरह विफल रहे. हालांकि तमाम चुनौतियों के बावजूद उन्होंने हर नहीं मानी और सबको साबित किया कि छोटे शहर होने के बावजूद लोग बड़े सपने देख सकते है और उससे पूरा भी कर सकते है. उन्होंने यह बताया की निरंतर प्रयास और मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है. मनोज बाजपेयी ने न भरपूर प्यार तो हासिल किया ही साथ है उन्होंने केवल अपनी सभी फिल्मों और वेब सीरीज से भी बहुत पैसा भी कमाया है. बताया जाता है कि मनोज बाजपेयी की कुल संपत्ति $15 मिलियन है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 110 करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है, जो कि सिर्फ एक अनुमान क्योंकि उन्होंने अपनी कुल संपत्ति किसी के साथ शेयर नहीं की है.


वहीं बता दे कि मनोज बाजपेयी महंगी और लग्जरी कारें का भी शौक रखते हैं. जिसमे टोयोटा फॉर्च्यूनर, बीएमडब्ल्यू 3rd सीरीज, महिंद्रा स्कॉर्पियो कुछ प्रमुख मॉडल हैं. मनोज बाजपेयी को 2021 में 19वीं मंजिल का अपार्टमेंट ख़रीदा है. यह अपार्टमेंट मुंबई के अंधेरी में स्थित है और वह वहां अपनी पत्नी और परिवार के साथ खुशी खुशी रहते है.

Ranjana Pandey

Leave a Comment