Navjot Singh Sidhu Resigns: नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

navjot singh siddhu

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अचानक एक घटनाक्रम में मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

सिद्धू ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा जिसमें उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस की सेवा करना जारी रखेंगे।

सिद्धू ने भेजे अपने पत्र में कहा, “एक आदमी के चरित्र का पतन समझौता कोने से होता है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता। इसलिए, मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं।” गांधी को।

हालांकि, उन्होंने पत्र में उल्लिखित “समझौता” भाग के बारे में स्पष्ट नहीं किया।

सिंधु का कार्यकाल बहुत छोटा रहा – अमरिंदर सिंह के साथ महीनों के विवाद के बाद 18 जुलाई को उन्हें पंजाब कांग्रेस प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया, जिन्होंने अंततः राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस में इस मामले से परिचित लोगों ने कहा कि सिद्धू निराश हैं कि उन्हें सिंह के नाम पर मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया। पता चला है कि पद छोड़ने का फैसला लेने से पहले वह गांधी परिवार से नहीं मिले थे।

सिंह और सिद्धू के बीच झगड़ा 2019 में शुरू हुआ और इस साल बढ़ गया। सिद्धू को पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में पदोन्नत करने का निर्णय कांग्रेस आलाकमान ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अंदरूनी कलह को खत्म करने के लिए लिया था, लेकिन आज के इस्तीफे ने साबित कर दिया है कि पंजाब में राजनीतिक उथल-पुथल खत्म नहीं हुई है। .

सिद्धू का इस्तीफा ऐसे दिन आया है जब पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह दिल्ली आ रहे हैं। ऐसी अटकलें हैं कि वह गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे, हालांकि दोनों पक्षों की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है।

हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि “बैठक होगी”, यह कहते हुए कि “उस मोर्चे पर निश्चित रूप से आंदोलन है”।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment