जबलपुर: नकली रेमडेसिवीर मामले में सिटी हॉस्पिटल संचालक सहित 3 पर मामला दर्ज

By Shubham Rakesh

Published on:

city-hospital-jabalpur

जबलपुर : नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir) सप्लाई के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जबलपुर के सिटी हॉस्पिटल (City Hospital) के संचालक सरबजीत सिंह मोखा सहित देवेश चौरसिया और सपन जैन पर विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया गया है।

एएसपी रोहित काशवानी के मुताबिक ओमती थाना पुलिस ने सिटी हॉस्पिटल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा, कर्मचारी देवेश चौरसिया और सपन जैन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या-नकली दवाई का विक्रय सहित धारा 274, 275, 308,420, 120 ए, 53 आपदा प्रबंधन का प्रकरण दर्ज किया गया है।

दरअसल कुछ दिन पहले गुजरात के मोरबी शहर से पुलिस ने नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन बनाने वाले गिरोह का पदार्फाश किया था। जिसके बाद गुजरात क्राइम ब्रांच (Gujrat crime branch) गुरुवार देर रात जबलपुर पहुंची और अधारताल पुलिस की मदद से आशानगर अधारताल निवासी सपन उर्फ सोनू जैन को गिरफ्तार कर ले गई थी।

सोनू भगवती फर्म का संचालक है व उसके चाचा की अधारताल में और उसके ही परिवार की एक दुकान मालवीय चौक में है। गुजरात पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए 90 लाख रुपए और 3370 नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन जब्त किए हैं। जिसके बाद एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर ओमती थाना पुलिस ने इस मामले में नामी अस्पताल संचालक सरबजीत सिंह मोखा सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Shubham Rakesh

Leave a Comment