दिल्ली एक दिन में 10,000 से अधिक Covid-19 के मामले; अरविंद केजरीवाल बोले 4थी लहर ‘बेहद खतरनाक’

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि शहर में पिछले 10-15 दिनों में कोरोनोवायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है।

एक प्रेस वार्ता में, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में 10,732 नए कोविड -19 मामलों के एकल-उच्चतम दिन दर्ज किए हैं।

बढ़ते मामलों के मद्देनजर, केजरीवाल ने सभी से उन लोगों को मास्क पहनने का आग्रह किया, जिन्होंने कोरोनोवायरस के खिलाफ टीका लिया है और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली इस समय कोविड -19 की” चौथी लहर ” से गुजर रही है, जो “बेहद खतरनाक” है।

“यदि आपने टीका लगवा लिया है तब भी कृपया मास्क पहनें। दिल्ली में 10 से 15 दिनों में कोविड -19 के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है और पिछले 24 घंटों में 10732 मामले सामने आए हैं। नवंबर में 8,000 और आज चरम पर था। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मामले 10,000 तक पहुंच गए हैं। चौथी लहर बेहद खतरनाक है। कई प्रतिबंध लगाए गए हैं, कृपया इनका पालन करें।

KEJRIWAL ने दिल्ली में Lockdown के बारे में क्या कहा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन कोरोनोवायरस मामलों के प्रसार को धीमा करने का कोई समाधान नहीं है। हालांकि, लॉकडाउन केवल दिल्ली में लगाया जाएगा यदि शहर में “अस्पताल की व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है”।

“दिल्ली कोरोना ऐप अभी भी काम कर रहा है, और आप वहां जांच कर सकते हैं कि कौन से अस्पताल के बिस्तर उपलब्ध हैं। मरीजों को सीधे वहाँ ले जाएँ जहाँ बिस्तर हैं। लोग निजी अस्पताल की ओर भाग रहे हैं और वहाँ बिस्तरों की संख्या कम है। निजी अस्पताल की ओर न भागें। सरकारी अस्पतालों में अच्छी व्यवस्था है, इसलिए वहां भी जाएं, ”अरविंद केजरीवाल ने कहा।

“कृपया अस्पताल तभी जायें जब कोई जरूरत हो वरना बेड कम पड़ जायेंगे। अगर अस्पताल के बेड कम पड़ जाते हैं तो परेशानी होगी। अगर अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है तो दिल्ली में तालाबंदी की जरूरत नहीं होगी।” अस्पताल की व्यवस्था ध्वस्त होने पर लॉकडाउन केवल दिल्ली में लगाया जाएगा, ”अरविंद केजरीवाल ने कहा।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment