महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा स्थगित

By Shubham Rakesh

Published on:

Follow Us
mpsc

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में सर्वदलीय नेताओं की एक बैठक ने कोरोना के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए रविवार को होने वाली महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की माध्यमिक सेवा गैर-राजपत्रित समूह ‘बी’ की संयुक्त पूर्व परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही लोक सेवा आयोग द्वारा की जाएगी। छात्रों की सुरक्षा और इस संबंध में छात्रों और विभिन्न राजनीतिक दलों के विचारों और मांगों पर विचार करते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है क्योंकि राज्य में कोरोना रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

बैठक में स्पष्ट किया गया कि परीक्षा स्थगित करने से परीक्षार्थी को कोई नुकसान नहीं होगा और साथ ही परीक्षा फार्म भरते समय छात्र की उम्र का भी ध्यान रखा जाएगा।

इससे पहले, छात्रों ने दो महीने पहले 14 मार्च को राज्य सेवा पूर्व परीक्षा रद्द करने के आयोग के फैसले के विरोध में सड़कों पर उतरे थे। मुख्यमंत्री ठाकरे द्वारा इस पर ध्यान दिए जाने और एक सप्ताह के भीतर परीक्षा आयोजित करने का वादा करने के बाद छात्रों ने आंदोलन बंद कर दिया। 

उसके बाद, आयोग ने अगले सप्ताह 21 मार्च को परीक्षा आयोजित की और यह आसानी से पारित हो गया। रविवार को दो दिनों के लिए परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। छात्रों की मिश्रित प्रतिक्रियाएँ हैं।

Leave a Comment