नक्सली हमला: BJP बोली- 22 जवानों की शहादत को परे रख छत्तीसगढ़ सीएम कर रहे असम में चुनाव प्रचार

By Khabar Satta

Updated on:

Follow Us

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

रायपुर। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार नक्सलियों के साथ हुए भीषण मुठभेड़ में 22 जवानों ने शहादत दे दी। इसको लेकर देश गु्स्से में है। वहीं, इस बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री पर हमलो बोले है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां जवानों की मृत्यु हुई और अभी भी दो दर्जन से ज्यादा जवान घायल हैं और तो और कोविड के मामले राज्य में तेजी से बढ़ रहे हैं, इस बीच सीएम भूपेश बघेल असम में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा, ‘ऐसे समय में जब कम से कम 22 जवानों ने अपनी जान गंवाई है और 30 से अधिक जवान घायल हुए हैं, और COVID की मृत्यु दर बढ़ रही है, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री असम में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।’ बता दें कि बघेल रविवार शाम असम से लौटे थे।

बस्तर क्षेत्र में 22 पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान मारे गए और कम से कम दो दर्जन अन्य घायल हो गए। तलाशी अभियान के दौरान बीजापुर-सुकमा सीमा के पास एक गढ़ क्षेत्र में सेना पर हमला हुआ। शनिवार को पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत की पुष्टि की गई, जबकि रविवार को 18 और शव मिले। हमले के बाद एक जवान लापता था। पिछले 4 वर्षों में यह सबसे बड़ा माओवादी हमला था।

मृतकों में से आठ जिला रिजर्व गार्ड के थे, छह कोबरा कमांडो थे, छह अन्य विशेष टास्क फोर्स (एसटीएफ) के सदस्य थे और एक जवान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बस्तरिया बटालियन का था। पुलिस को संदेह है कि मुठभेड़ में एक दर्जन नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है। जबकि सीएम भूपेश बघेल ने किसी भी खुफिया विफलता को खारिज कर दिया, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि माओवादियों को उचित समय पर जवाब दिया जाएगा।

Khabar Satta

खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

Leave a Comment