फिलहाल लॉकडाउन के संकेत नहीं, CM नीतीश बोले- स्थिति ठीक, लेकिन बचाव जरूरी

By Khabar Satta

Updated on:

Follow Us
nitish_kumar

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

पटना।  कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार में उठाए जा रहे एहतियाती कदमों को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में घबराने को कोई बात नहीं है। यहां के हालात ठीक हैं। आगे भी स्थिति नहीं बिगड़े, इसलिए कदम उठाए जा रहे हैं। उनकी बातों से स्‍पष्‍ट हो गया कि हालात नहीं बिगड़े तो बिहार में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगने जा रहा है और स्‍कूल-कॉलेज खुले रहेंगे।

देश के कई भागों में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले

विदित हो कि देश के कई भागों में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों में वृद्धि हुई है। खासकर महाराष्ट्र, केरल, पंजाब और मध्यप्रदेश में मामले बढ़े हैं। इसे देखते हुए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की थी। इसमें बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री ने ये बातें कहीं हैं।

होली में बिहार आने वालों की हो रही मॉनिटरिंग

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि होली के महापर्व के दौरान दूर-दूर से बिहार के लोग अपने घर आ रहे हैं। ऐसे लाेगों की मॉनिटरिंग की जा रही है।

बढ़ाई जा रही जांच, वैक्‍सीन लेने को कर रहे प्रेरित

मुख्‍यमंत्री ने बताया कि बिहार में कोरोना जांच का काम फिर से बढ़ाया जा रहा है। रोजाना 70 हजार तक जांच का लक्ष्य बनाया गया है। कोशिश यह की जा रही है कि हर दिन अधिक से अधिक आरटी-पीसीआर जांच की जाए। इस बीच राज्‍य में कोरोना वैक्सीन देने का काम भी बढ़ाया गया है। सभी को वैक्‍सीन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

खुद रख रहे नजर, रोजाना कर रहे समीक्षा

मुख्‍यमंत्री ने बिहार में हालात ठीक रखने की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए कहा कि वे खुद प्रतिदिन रात में नौ बजे आंकड़े देखते और समीक्षा भी करते हैं। इस संबंध में दो दिनों के बाद महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में हालात ठीक हैं, लेकिन सतर्कता जरूरी है।

Khabar Satta

खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

Leave a Comment