अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो एक मिनट रुकिए, ये नई कारें मार्च में आ रही हैं

By Shubham Rakesh

Published on:

अगर आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो मार्च में त्योहारी सीजन के दौरान खरीदारी की होड़ में लगें। अग्रणी मोटर वाहन कंपनियां मार्च में एक नई लक्जरी, स्मार्ट कार लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। ग्राहकों के नए हितों को ध्यान में रखते हुए, कंपनियों ने अपने पुराने संस्करणों में कई अनूठी विशेषताएं जोड़ी हैं। इसलिए, मार्च में इन वाहनों को खरीदने का सुनहरा अवसर प्राप्त करने में कोई समस्या नहीं है।

KUSHAQ

स्कोडा ऑटो अगले महीने 18 मार्च को अपना नया कुशक लॉन्च करेगी। कंपनी का नाम संस्कृत शब्द ‘कुश्क’ से लिया गया है। कुशक का अर्थ है ‘राजा’। यह एक भारतीय शब्द के नाम पर बनाई जाने वाली पहली स्कोडा कार है। हालाँकि, अंग्रेजी में इसकी वर्तनी KUSHAQ है, जो कंपनी के Kamiq, Kodiaq, Karaq से संबंधित है।

Wrangler

एसयूवी निर्माता कंपनी जीप ने 2019 में अपनी रैंगलर लॉन्च किया। लेकिन सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ के कारण, कंपनी अगले महीने के मध्य तक अपने देश में एक असेंबल संस्करण लॉन्च कर सकती है।

JLR यूनिट

Jaguar Land Rover, Tata Motors की लक्ज़री कार निर्माता कंपनी 9 मार्च को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार i-Pace लॉन्च कर सकती है। कार बुकिंग कंपनी पिछले साल नवंबर से चल रही है। कंपनी का दावा है कि कार एक बार चार्ज करने पर 470 किमी तक जा सकती है।

बीएमडब्ल्यू इकाई

लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू अगले महीने मार्च में अपनी श्रृंखला का एक नया संस्करण लॉन्च करने की तैयारी में है। मॉडल को ‘M340i’ कहा जाता है और यह 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होता है जिसमें 3 लीटर की क्षमता है। यह 4.4 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है।

यह भी पढ़े : सस्ता Gold खरीदने का मौका, सरकार लाई ये स्कीम

मर्सिडीज बेंज ए लिमोसिन

मर्सिडीज बेंज 25 मार्च को अपनी ए-क्लास लिमोसिन को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि उसकी लिमोजिन का पेट्रोल मॉडल एक लीटर पेट्रोल में 17.5 किमी और डीजल मॉडल एक लीटर डीजल में 21.35 किमी चलेगी ।

Shubham Rakesh

Leave a Comment