अभिनेत्री का 19 वर्ष की आयु में निधन, मौत का रहस्य अभी भी कायम, पढ़े पूरी जानकारी

By Shubham Rakesh

Published on:

Follow Us
divya bharti

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

महज 19 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा दिव्या भारती की ब्यूटी, उनका डांस, उनकी अदाकारी, उनकी एक्टिंग … उनकी हर चीज का हर कोई दीवाना था । उन्होंने बहुत कम उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था दिव्या भारती19 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। हालांकि दिव्या आज इस दुनिया में नहीं हैं, फिर भी वह प्रशंसकों के दिलों में हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1990 में तेलुगु फिल्म बोब्बिली राजा से की थी। थोड़े ही समय में दिव्या यश के शिखर पर पहुँच गई थी।

https://www.instagram.com/p/BWejUuiFT7U

दिव्या ने बॉलीवुड में एक छोटे से करियर की शुरुआत की। उन्होंने 1990 की फिल्म विश्वात्मा से बॉलीवुड में शुरुआत की। इस फिल्म में दिव्या पर गाया गया गाना ‘सत समुंदर पार’ आज भी लोगों की जुबान पर है। इसके अलावा, उन्होंने 14 फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें से अधिकांश फिल्म हिट हुईं।

https://www.instagram.com/p/BRqUn7tleMl/?utm_source=ig_embed

दिव्या ने शादी करने का फैसला किया था, जबकि उनका करियर पूरे जोरों पर था। दिव्यांका को-स्टार के साथ लगातार लिंकअप की खबरों से परेशान थीं। इन अफवाहों पर विराम लगाने के लिए दिव्या जल्द से जल्द शादी करना चाहती थी। 20 मई 1992 को, वह बॉलीवुड फिल्म निर्माता और निर्देशक साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी की। हैरानी की बात यह है कि शादी के 11 महीने बाद ही दिव्या भारती की मौत हो गई। अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद, साजिद ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया था कि उसने जल्दबाजी में दिव्या से शादी करने का फैसला किया था।

यह भी पढ़े : ये रिश्ता क्या कहलाता है की एक्ट्रेस दिव्या भटनागर की COVID-19 की वजह से मौत

https://www.instagram.com/p/BPxA5alhaQ1/?utm_source=ig_embed

शादी के कुछ महीने बाद ही दिव्या की रहस्यमयी मौत हो गई। क्यों और कैसे उसकी मौत हुई इसका रहस्य आज भी इतने सालों बाद भी रहस्य बना हुआ है। दिव्या की मौत को शक की निगाह से देखने वाले लोग उसके कथित पति हैं साजिद नाडियाडवालाउसे उसकी मौत के लिए दोषी ठहराते है। लेकिन यह कभी साबित नहीं हुआ।

यह भी पढ़े :दिव्या खोसला कुमार और गौतम गुलाटी का ‘बेशरम बेवफ़ा’ गाना रिलीज़

https://www.instagram.com/p/BOmmfbih2Sb/?utm_source=ig_embed

पुलिस ने एक रिपोर्ट में कहा कि शराब के नशे में बालकनी से गिरने के बाद उसकी मौत हो गई। 5 अप्रैल, 1993 को दिव्या फ्लैट की खिड़की से बाहर गिर गईं और उनकी मौत हो गई। जिस दिन दिव्या की मृत्यु हुई, वह चेन्नई में शूटिंग से लौटी थी। इसके बाद वह शूटिंग के लिए हैदराबाद जा रही थी। उसने एक नए फ्लैट के लिए एक करार भी किया था।

Leave a Comment