भारत में अशांति फैलाने वाली विदेशी शक्तियां सक्रिय, हर तरफ समस्याएं, किंतु समाधान कहीं नहीं

By Khabar Satta

Published on:

जबलपुर। प्रसिद्ध विचारक, राष्ट्रीय चिंतक एवं प्रखर वक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने मंगलवार को कहा देश में हर तरफ अलग-अलग समस्याएं हैं, किंतु उसका समाधान कहीं नहीं। ऐसा इसलिए, क्योंकि समस्या का वर्गीकरण ही नहीं है। भारतीय और सनातनी समाज में अब तक शत्रु का बोध ही नहीं। भारत की आंतरिक अशांति का कारण विदेशी शक्तियां हैं।

भारत के आंतरिक मामलों में विदेशी ताकतों ने अपने-अपने तरीके से दिया दखल

शाहीन बाग का मामला हो या धारा 370 हटाने और सीएए का मामला हो, यह सीधे तौर पर भारत का ही मामला है। किंतु इन मामलों में भी पूरे विश्व में अपने-अपने तरीके से दखल दिया। पाकिस्तान, बांग्लादेश सहित अनेक देशों में इसको लेकर रैली और प्रदर्शन हुए। उदाहरण के तौर पर राम मंदिर के मामले पर भी सुप्रीम कोर्ट में संविधान पीठ में भी बंटवारा सामने आया।

कुलश्रेष्ठ ने कहा- मैं राजनीति के सवाल पर कोई जवाब नहीं देता 

एक प्रश्न के जवाब में कुलश्रेष्ठ ने कहा मैं राजनीति के सवाल पर कोई जवाब नहीं देता मुझे सिर्फ देश की धर्म-संस्कृति से प्रेम है। भारत का संविधान सरकार चलाने के लिए बना है, समाज चलाने के लिए नहीं। हजारों वर्षों से चले आ रही संस्कृति व सभ्यता को समेट कर संविधान से जोड़ा गया है। कुलश्रेष्ठ हिंदू सेवा परिषद के कार्यक्रम में व्याख्यान देने जबलपुर आए थे।

Khabar Satta

खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

Leave a Comment