कर्नाटक मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, सात नए मंत्रियों ने ली शपथ

By Khabar Satta

Published on:

कर्नाटक मंत्रिमंडल का बुधवार को विस्तार हुआ। मंत्रिमंडल विस्तार में सबसे पहले उमेश कट्टी, अरविंद लिंबावली और मुरुगेश निरानी ने कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। नए मंत्रिमंडल में सात नए सदस्यों को शामिल किया गया है। नए कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा मौजूद रहे। आज कुल सात नए सदस्यों एमटीबी नागराज, उमेश कट्टी, अरविंद लिम्बावली, मुरुगेश निरानी, आर शंकर, सीपी योगीश्वर, अंगारा एस को बीएस येदियुरप्पा कैबिनेट में शामिल किया गया है।

एक सीट रखी जाएगी खाली
इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि 17 महीने पुराने मंत्रिमंडल के विस्तार के तहत बुधवार को सात नए मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे। आबकारी मंत्री एच नागेश से मंत्रालय का कार्यभार वापस लिए जाने का संकेत देते हुए येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि एक सीट रिक्त रखी जाएगी। येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘आज शपथ ग्रहण करने वाले सात मंत्रियों की सूची राजभवन को भेज दी गई है। उनके नाम हैं- उमेश कट्टी, अरविंद लिम्बावली, एमटीबी नागराज, मुरुगेश निरानी, आर शंकर, सी पी योगेश्वर और एस अंगारा।” उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि अन्य मसलों पर यहां आ रहे पार्टी के केंद्रीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने एक पद रिक्त रखा है और नागेश से मैं विचार-विमर्श करूंगा और उन्हें समझाने की कोशिश करूंगा।” इस समय मंत्रिमंडल में 27 सदस्य हैं और सात सीटें खाली हैं। राज्य सूचना विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार, राज्यपाल वजुभाई वाला मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नए सदस्यों को बुधवार को राजभवन के ‘ग्लास हाउस’ में अपराह्न तीन बजकर 50 मिनट पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण कराएंगे। इस समारोह में शामिल होने के लिए भाजपा की राज्य इकाई के प्रभारी महासचिव अरुण सिंह भी शहर में हैं। येदियुरप्पा के जुलाई, 2019 में कार्यभार संभालने के बाद से यह मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार होगा।

Khabar Satta

खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

Leave a Comment