दुनियाभर की नर्सेज है मानवता की सेवा में अग्रणी

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

सिवनी : दुनिया भर में फैली कोरोनावायरस महामारी के उपचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली नर्सों की मेहनत और कर्त्तव्य परायणता को सम्‍मान करने के लिए जिला चिकित्‍सालय में ADM श्रीमती रानी बाटड, SDM श्री जे पी सैयाम, डिप्‍टी कलेक्‍टर श्रीमती सोनल सीडाम, सिविल सर्जन डा0 विनोद नावकर सहित अन्‍य अधिकारियों ने उपस्थित रहेे और सम्‍मान में अपनी ओर से उपहार भेंट ‍किये ।

आप जानते हैं कि छोटे कस्बे से लेकर महानगरों में दिन के 24 घण्टे एवं साल के 365 दिन पूरी दुनिया में नर्सेज अपने नीजि हितों का परित्याग कर मानव जीवन की रक्षा में अपना सर्वोत्तम योगदान प्रदान करती है ।

इतिहास साक्षी है कि नर्सेंस प्रत्येक परिस्थिति में चाहे महामारी हो, गर्मी हो, ठण्ड हो, बरसात हो, बिना थके, बिना रूके लोगों की जीवन रक्षा में सबसे आगे रहकर पूर्ण गुणवत्ता के साथ देखभाल और उपचार में सहायता प्रदान करती रही हैं और यह व्‍यवस्‍था अनंतकाल से चलती आ रही है और अनादिकाल तक चलती आ रहेगी ।

कोविद -19 दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में नर्सों की भूमिका और भी बड़ी हो गई है उन्होंने अपने काम के घंटे बढ़ा लिए हैं, नर्सेस लोगों की हरसंभव मदद कर रही हैं।

नर्सेस कोरोना वॉरियर्स हैं उनके लगातार काम के दौरान ना जाने कितनी ही नर्सों को इस दौरान विभिन्न परेशानियों का सामना करना पडा हो, लेकिन उन्होंने इंसानियत के लिए काम करना बंद नहीं किया।

जिला प्रशासन सिवनी की ओर से सभी नर्सेस को अंतर्राष्‍टीय नर्सेस दिवस की बहुत बहुत बधाई ।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment