Maharashtra : 24 घंटे 552 नए मरीज, अब तक संक्रमितो की संख्या 4200, मौत 223

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार के दिन सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव 552 मामले सामने आए हैं. राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 223 हो गई है

मुंबई: महाराष्ट्र में रविवार के दिन सबसे ज्यादा कोरोना (coronavirus) पॉजिटिव 552 मामले सामने आए हैं. ये सारे मामले पिछले 24 घंटों के दौरान सामने आए हैं. महाराष्ट्र मे कोरोना मरीजों की संख्या 4200 तक पहुंच गई है. कोरोना के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे राज्य में 12 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 223 हो गई है.  मुंबई में कोरोना वायरस से 2724 लोग संक्रमित हैं. मुंबई में कोरोना वायरस से 132 लोगों की जान गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान यहां 6 लोगों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि रविवार को संक्रमण से 12 लोगों की मौत के साथ राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 223 हो गई है, जबकि 507 लोग ठीक हुए हैं.

बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आने के बारे में पूछे जाने पर स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लोगों को यह समझना चाहिए कि कोरोना वायरस का संक्रमण अब भी बढ़ते चरण में है.

उन्होंने कहा, ‘‘ज्यादा से ज्यादा जांच, संपर्क की खोज और संक्रमण की रफ्तार ऐसी वजहें हैं जिसके कारण इतने लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.’’ राज्य में रविवार को 12 मौतों में छह लोगों की मौत मुंबई में हुई है. मालेगांव में चार और सोलापुर, अहमदनगर जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

महाराष्ट्र में अब तक 72,023 नमूनों की जांच हुई है इसमें 67,673 में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई. राज्य में ठीक होने के बाद 507 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है. कुल 87,254 लोग घरों पर पृथकवास में हैं, जबकि 6,743 लोगों को संस्थानिक पृथक वास में रखा गया है.

पुणे में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 563 हो गई है, जबकि कोरोना के चलते मरने वालों की संख्या यहां 50 तक पहुंच गई है. पुणे से ही लगे पिपिरी चिचवड़ इलाके में कोरोना मरीजों की संख्या 48 हो गई है.

वहीं सोमवार से कोरोना संक्रमण से अछूते मुंबई के कुछ इलाकों में सरकारी निर्माण कामों के शुरू करने की बीएमसी ने इजाजत दी है. सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए सभी संबंधित नियमों सहित अन्य मामलों के लिए सख्त पालन की शर्त भी बीएमसी ने रखी है. कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरों के आवास और दैनिक जरूरतों को प्रदान करना अनिवार्य होगा, इसी शर्त पर निर्माण कार्य शुरू किया जा सकेगा.

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment