सिवनी जिले की सभी सीमाएं सील, 20 चैकपोस्‍ट से सीमओं पर जांच के साथ आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

seoni lockdown news

सिवनी : कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु संपूर्ण जिले की सीमाएं सील कर दी गयी हैं । नागरिकों के स्वास्‍थ्‍य सुरक्षा बनाये रखने के मददेनजर जिले में अन्य जिलों से आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया है ।

आदेश के पालन हेतु जिले से गुजरने वाले नेशनल हाईवे, स्टेंट हाईवे जहां से जिले की सीमा प्रारंभ होती है वहां पर पूर्व से ही चैकपोस्टट स्था पित कर प्रशासनिक अधिकारी, मजिस्टेेटस, स्वास्‍थ्‍य एवं पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों का संयुक्त दल तैनात है जो जिले में आने-जाने वाले प्रत्येक वाहन एवं नागरिकों की जांच कर रहा है ।

चैकपोस्ट में तैनात संयुक्त जांच दल को कोरोना वायरस के संक्रमण की प्रारंभिक संभावना वाले लोगों को तत्काल चिंहित कर अवगत कराने के निर्देश दिये गये हैं । सिवनी के पडोसी जिले नागपुर, जबलपुर एवं छिंदवाडा में कोरोना वायरस के संक्रमण की दस्तक का डटकर मुकाबला करने के लिए जिले में प्रवेश होने वाले अन्य छोटे मार्गों पर भी निम्नानुसार 08 चैकपोस्ट स्थापित कराये जाकर सघन जांच करायी जा रही है ।

जिले की सीमा पार करने की कोशिश करते पकडे जाने पर संबंधित का वाहन जप्त‍ करने, कोरेना वायरस के संक्रमण फैलाने का दोषी मानते हुए FIR दर्ज कराई जाएगी।

छपारा अंतर्गत निर्मित चेक पोस्ट
1- मुआरी
2- गोरखपुर
3- निवारी
क़ुरई अंतर्गत निर्मित चेक पोस्ट
1- चक्कीखमरिया
2- बेलपेठ
बंडोल चैकपोस्ट
1- बखारी
2- मनोरी
3- जैतपुर

जिला प्रशासन आपकी सुरक्षा हेतु उपलब्ध संशाधनों का अधिकतम उपयोग करते हुए लगातार प्रयास कर कोरोना के संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रत्यनशील है, जिले के अधिकांश नागरिकों द्वारा भी अपने स्तर से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में सहयोग प्रदान किया जा रहा है ।

नागरिकों से अपील है कि आपके हित संवर्धन के हेतु किये जा रहे प्रयासों में अपने अपने स्तर से सहयोग प्रदान करें । आप स्वयं घर पर रहें, अन्य लोगों को भी घर पर ही रहने हेतु लगातार प्रेरित करें । आपकी सावधानी, सतर्कता एवं सोशल डिस्टेंसिंग ही सर्वोत्तम सुरक्षा के उपाय है ।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment