काला कड़कनाथ मुर्गा जो बना देगा आपको करोड़पति: जानें इसकी कीमत और क्या है इसकी खास बात

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Kadak-Nath-Chicken

Kadaknath Farming: कड़कनाथ नस्ल के मुर्गे की फार्मिंग लगभग हर कोई करना चाहता है। लोग इसलिए करना चाहते हैं क्योंकि इनसे बहुत सारे पैसे कमाए जा सकते हैं।

हाल ही में एक खबर आई है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कड़कनाथ नस्ल के मुर्गों को पालेंगे। हाँ, यह सच है कि मध्य प्रदेश के एक कुक्कुट फार्म को महेंद्र सिंह धोनी ने इसके ऑर्डर मिलने के बाद 2,000 कड़कनाथ नस्ल के चूजों को भेज दिया है।

जब विनोद मेडा, झाबुआ जिले के थांदला तहसील के ग्राम रूंडीपाडा निवासी, इन चूजों को झाबुआ के जिलाधिकारी सोमेश मिश्रा के द्वारा रांची भेजने के लिए भेजा।

कड़कनाथ मुर्गों की खासियतें

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि कड़कनाथ नस्ल के मुर्गों को उनके रंग और औषधीय गुणों के कारण देश-विदेश में पहचाना जाता है। आपको यह जानकर चौंक जाएंगे कि इनके एक किलोग्राम मांस में कॉलेस्ट्रॉल की मात्रा करीब 184 मिलीग्राम होती है जबकि इनकी कम्पयेशन आधारित मुर्गों में यह मात्रा 214 मिलीग्राम प्रति किलोग्राम होती है।

कड़कनाथ चिकन की कीमत

कड़कनाथ चिकन की कीमत बात कीमत की आए तो इसकी कीमत चूजे के जन्म के बाद अलग-अलग दिनों के अनुसार तय की जाती है। यह जानकर आपको हैरानी होगी कि एक दिन की उम्र के चूजे की कीमत 75 रुपये होती है, सात दिन की उम्र के चूजे की कीमत 80 रुपये होती है, और 15 दिन की उम्र के चूजे की कीमत 90 रुपये होती है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment