Thursday, December 8, 2022
Homeफैशन/ब्यूटीचेहरे के अनचाहे बालों को छूमंतर कर देंगे ये आसान उपाय! जानें

चेहरे के अनचाहे बालों को छूमंतर कर देंगे ये आसान उपाय! जानें

- Advertisement -

डेस्क।चेहरे के अनचाहे बाल महिलाओं के लिए बड़ी समस्या बनते हैं जो उनकी खूबसूरती में खलल डालते हैं। अगर आप ‘चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के उपाय, तलाश रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे नुस्खे जिनकी मदद से आप हमेशा के लिए अनचाहे बाल हटा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।


बेसन पैक: अगर आप भी चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं बेसन और हल्दी आपके बेहद काम आएगी। ये अनचाहे बालों से भी मुक्ति दिलाने के साथ साथ चेहरे पर निखार भी लता हैं। बेसन में थोड़ा सा गुलाबजल और चुटकीभर हल्दी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर लगाकर सूखने दें। फिर रगड़कर छुड़ा लें और पानी से चेहरा थो लें। आप चाहें तो बेसन में हल्दी और सरसों का तेल मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाइए और इसे चेहरे पर कुछ देर तक रगड़िए। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से अनचाहे बाल खत्म हो जाते हैं। इस नुस्खे को आज़माने वाले इसे बहुत कारगर मानते हैं।

- Advertisement -


मेथी मास्क: मेथी त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होती है, लेकिन क्या आपको पता है कि यह फेशियल हेयर की समस्या से भी छुटकारा दिलाने में मदद करती है। 2 चम्‍मच मेथी दाने और 2 चम्‍म्‍च हरा चना को पीसकर पाउडर बना लें। अब इसे एक कटोरी में निकालकर इसमें एक अंडे का सफेद भाग और थोड़ा सा शहद मिलाएं। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट तक सूखने दें उसके बाद चेहरे को मुलायम, सूखे कपड़े से रगड़कर साफ कर लें।

Also read- https://khabarsatta.com/astrology-and-architectural/wearing-emerald-will-bring-happiness-from-all-directions-know-whether-this-gem-is-auspicious-for-you/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments