Homeफैशन/ब्यूटीआलू रखेगा आपकी त्वचा का ख्य़ाल…

आलू रखेगा आपकी त्वचा का ख्य़ाल…

- Advertisement -

डेस्क।किचन में आलू मौजूद हो तो किचन भरा-भरा लगता है, है ना! यह बात हम इसलिए कह रहे हैं कि आलू हमें इतनी वरायटी देता है कि हम उससे कई तरह के पकवान बना लेते हैं। हालांकि आलू में भरे कार्ब्स की वजह से फि़टनेस फ्रीक लोग उसे बड़ी हेय दृष्टि से देखते हैं, जबकि ऐसा करना नहीं चाहिए। आलू में भी कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो आपको सेहत को फ़ायदे तो पहुंचाते ही हैं साथ ही त्वचा की देखभाल के लिए कारगर साबित होते हैं।


चौंकिए मत! यह बिल्कुल सच है। आलू आपकी रंगत सुधारने के साथ ही डार्क सर्कल और मुंहासों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। आज हम आपको आलू से बने पांच फ़ेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप एक बेदाग़ और निखरी त्वचा पा सकेंगी।

- Advertisement -


मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए

सामग्री: 1 टेबलस्पून आलू का रस, 1 टेबलस्पून टमाटर का रस, 1 टेबलस्पून शहद

- Advertisement -

विधि: सभी सामग्रियों को एक साथ अच्छी तरह से मिलाएं। इसे अपने चेहरे के प्रभावित हिस्सों पर लगाएं और 10 से 15 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. ठंडे पानी से साफ़ कर लें. टिप: इसे आप सप्ताह में दो से तीन बार लगा सकती हैं.


ऑयली स्किन के लिए:

- Advertisement -

सामग्री- 2 बड़े उबले आलू, छिलका उतारा हुआ, 2 टेबलस्पून दूध, 1 टेबलस्पून ओट्स, 1 टीस्पून नींबू का रस

विधि: एक बाउल में आलू को मैश करें. ओट्स को बारीक़ पीसकर बाउल में डालें. अब दूध और नींबू भी बाउल में डालकर अच्छी तरह से मिला लें. तैयार पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें. गुनगुने पानी से धोकर साफ़ करें.

Also read- https://khabarsatta.com/cricket/indian-fast-bowler-pankaj-singh-retires-played-an-important-role-in-making-rajasthan-ranji-champion-twice/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments