Friday, January 21, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP: लखनऊ के युवाओं द्वारा बनाई संस्था स्वप्न फाउंडेशन, समाज कल्याण के...

UP: लखनऊ के युवाओं द्वारा बनाई संस्था स्वप्न फाउंडेशन, समाज कल्याण के लिए काम करने में अव्वल

UP: Swapna Foundation, an organization created by the youth of Lucknow, tops in working for social welfare

- Advertisement -

लखनऊ: आपको जानकर खुशी होगी कि स्वप्न फाउंडेशन (Swapna Foundation) सामाज कल्याण के लिए काम करने वाली युवाओं द्वारा बनाई गई एक संस्था है।

स्वप्न फाउंडेशन (Swapna Foundation) लगभग पिछले 𝟮 साल से लखनऊ के आस पास के कई क्षेत्रों में गरीब लोगों और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की सहायता तथा उनके स्वप्न पूरे करने के लिए अपना संपूर्ण प्रयास कर रहा है।

- Advertisement -

स्वप्न फाउंडेशन (Swapna Foundation) 𝟱 महत्वपूर्ण विषयों पर लोगों को जागरूक कर उनकी मदद कर रहा है , जैसे की :-

👔🩴 • गरीबों की बेसिक जरूरतों के लिए (प्रोजेक्ट उमंग )जिसके तहत मलिन बस्तियों में भोजन , राशन , कपड़े, फुटवियर , कंबल , टोपियां आदि वितरित करना ताकि उनके पास किसी चीज की कमी न रहे ।

- Advertisement -

♀️✊🏽• महिला सशक्तिकरण के लिए (प्रोजेक्ट मार्गदर्शन ) जिसके तहत महिलाओं को अलग अलग बीमारियों के बारे में जागरूक करना , सैनिटरी पैड वितरित करना , महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करना , उन्हें 𝟭𝟬𝟵𝟬 तथा अन्य सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करने जैसे अनेक काम करते हैं ।

🌎🌳• पर्यावरण की सुरक्षा के लिए (भूमित्र इनिशिएटिव) – जिसके तहत पेड़ लगाना , स्वच्छता अभियान चलाना , गोमती की सफाई पर कार्य करना तथा लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक पर जागरूक करने जैसे अनेक कार्य आते हैं।

- Advertisement -

📚👩‍🏫‍ • बच्चों / महिलाओं को शिक्षा के लिए ( स्ट्रीट कक्षा ) जिसके तहत हम गरीब बच्चों , महिलाओं या जो भी पढ़ना चाहता है उन्हे पढ़ाने का काम करते हैं बल्कि उन्हें पढ़ाने के अलावा उनकी पर्सनेलिटी बिल्डिंग पर काम करते हैं ।

🐶🐱🐮 • जानवरों को खाना खिलाना और देखभाल के लिए ( पॉ रेंजर्स ) जिसके तहत हम रोड के कुत्तों तथा अन्य जानवरों को खाना खिलाना , उन्हे रिफ्लेक्टिव कॉलर पहनाना ताकि वो एक्सीडेंट से बच पाए , उनके लिए टेंपररी शेल्टर बनाना, उनकी डिवॉर्मिंग करने तथा लोगों को जानवरों के प्रति हो रहे अत्याचारों पर जागरूक करने का काम करते हैं ( हम लोग किसी भी तरह का रेस्क्यू नही करते हैं क्योंकि हमारे पास उसके लिए एक्सपर्ट्स नही हैं )

Swapna Foundation के बारे में और जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं – 𝘄𝘄𝘄.𝗼𝘂𝗿𝘀𝘄𝗮𝗽𝗻𝗮.𝗼𝗿𝗴

🤝 आप भी हमसे जुड़ कर इस कार्य का हिस्सा बन सकते हैं बस नीचें दिए गए लिंक से हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कीजिए क्योंकि यह हमारा ओपन ग्रुप है , जहां पर आपको हमारी समस्त कार्य की जानकरियां समय समय पर उपलब्ध कराई जाएंगी तथा आप भी इसको ज्वाइन करके हमारे कार्यों में भाग ले सकते हैं 🎉❤️

आप स्वयं भी हमसे जुड़ कर इस छोटे से परिवार का तथा इस मुहिम का हिस्सा बनिए तथा इस मैसेज को आगे भेज कर और भी लोगों को इस नेक कार्य का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित कीजिए 🙏

Swapna Foundation के Whatsapp Group से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें.

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,719FansLike
13,738FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Most Popular