Tuesday, September 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयूपी समाचार: राष्ट्रीय स्तर की 24 वर्षीय खिलाडी की हत्या , रेलवे...

यूपी समाचार: राष्ट्रीय स्तर की 24 वर्षीय खिलाडी की हत्या , रेलवे ट्रैक पर मरने के लिए छोड़े गए

- Advertisement -

बिजनौर: यूपी की 24 वर्षीय खो-खो खिलाड़ी मृत पाई गई, उसका शव शुक्रवार दोपहर बिजनौर में उसके घर से 100 मीटर से कम दूरी पर सीमेंट रेलवे स्लीपरों के ढेर के बीच फेंक दिया गया।

उसके कपड़े नीचे खींच लिए गए थे, उसका चेहरा बुरी तरह से जख्मी हो गया था, एक दांत टूट गया था और शव मिलने पर उसकी गर्दन पर गला घोंटने के निशान थे। उसके परिवार ने कहा कि उसके साथ रेप हुआ है। उनकी शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

- Advertisement -

बुनियादी शिक्षा खेल अधिकारी अरविंद अहलावत ने कहा कि दलित महिला ने पिछले पांच वर्षों में राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों में उत्तर भारत के दो बड़े राज्यों का प्रतिनिधित्व किया है।

“लेकिन मेरी बेटी परिवार की मदद करना चाहती थी। इसलिए, उसने अपने खेल करियर को आगे बढ़ाने के बजाय दूसरों को प्रशिक्षित किया। वह एक विश्वविद्यालय में शारीरिक शिक्षा की पढ़ाई कर रही थी और यहां के एक सरकारी स्कूल में खेल शिक्षक के रूप में काम करती थी। 

- Advertisement -

महामारी के कारण अप्रैल में उसने अपनी नौकरी खो दी, ”उसके पिता ने कहा, जो एक चीनी मिल में दिहाड़ी पर काम करता है। “शुक्रवार को, वह नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए एक निजी स्कूल में गई थी।”

घंटों तक जब वह नहीं लौटी तो परिजन परेशान हो गए। “हमने उसकी तलाश शुरू की। लगभग 3 बजे, एक पड़ोसी ने कहा कि एक लड़की – उन्हें लगा कि वह बेहोश है – सीमेंट स्लीपरों के बीच रेलवे लाइन के पास पड़ी मिली। हम वहां पहुंचे और देखा कि यह मेरी छोटी बहन थी, ”उसकी बहन ने कहा। इलाका सुनसान जगह पर था। शव के पास इस्तेमाल की हुई सीरिंज और खाली प्लास्टिक के पाउच मिले हैं।

- Advertisement -

परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने यह कहते हुए प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया कि जिस क्षेत्र में अपराध हुआ वह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है।

इसके बजाय, यह कुछ सरकारी रेलवे पुलिस थी (जीआरपी) को देखना था, उन्होंने कहा। निकटतम जीआरपी स्टेशन नजीबाबाद में लगभग 40 किमी दूर था, जहां स्थानीय बसपा नेताओं के हस्तक्षेप के बाद अंततः प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अज्ञात व्यक्तियों पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

शनिवार को बिजनौर के एसपी धर्मवीर सिंह ने हालांकि कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या के अलावा किसी अपराध का सबूत नहीं मिला है.

“पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, मौत के कारण के रूप में गला घोंटना पता लगाया गया है। उस पर कोई अन्य अपराध नहीं किया गया था, रिपोर्ट कहती है … मामले की जांच के लिए चार पुलिस टीमों का गठन किया गया है, ”उन्होंने कहा।

महिला के परिवार ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट “भ्रामक” थी। उसकी बहन ने कहा, “उसके साथ बलात्कार किया गया था। इसमें तो कोई शक ही नहीं है। बिखरे कपड़ों और चोटों के साथ उसके शरीर की स्थिति अपने आप में सबूत है। जिस राज्य में वह मिली थी, उसकी तस्वीरें आप देख सकते हैं। और एक से अधिक व्यक्ति रहे होंगे। वह एक स्पोर्ट्सपर्सन थीं। उस पर काबू पाना आसान नहीं होता।”

नजीबाबाद में जीआरपी स्टेशन के एसएचओ, सरवेज खान ने कहा कि बलात्कार के आरोप हटा दिए जाएंगे या नहीं, यह जांच पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा, “मैंने अभी तक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं देखी है।”

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group