Mamata Banarjee in Lucknow: अखिलेश ने किया ट्वीट ‘हमने उन्हें बंगाल में एक साथ हराया, यूपी चुनाव में भी यही दोहराएंगे’

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Mamta-Banarjee-In-Lucknow

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी को बधाई दी, जो आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में यादव को समर्थन देने के लिए सोमवार को लखनऊ पहुंचीं। 

यादव ने बनर्जी का स्वागत किया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। भाजपा के एक स्पष्ट संदर्भ में, सपा अध्यक्ष ने कहा, “हमने एकजुट होकर उन्हें पश्चिम बंगाल के चुनावों में हराया और अब हम उन्हें 2022 के यूपी चुनाव में हराएंगे। हम ‘दीदी’ से वादा करते हैं कि हम सत्ता में वापस आएंगे।”

बनर्जी उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले 8 फरवरी को यादव के साथ एक संयुक्त रैली और संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगी।

विशेष रूप से, पश्चिम बंगाल के सीएम ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार किया था।

2 फरवरी, 2022 को तृणमूल सुप्रीमो प्रमुख ने मीडियाकर्मियों से कहा था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश से भी 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

बनर्जी ने कहा, “हम 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश में, मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रही हूं, लेकिन मैं सपा प्रमुख अखिलेश यादव का समर्थन करने जा रही हूं।”

पश्चिम बंगाल के सीएम ने सभी क्षेत्रीय दलों से उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाने की भी अपील की।

बीजेपी को हराने के लिए अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और कई अन्य क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन किया है।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान 10 फरवरी, 2022 से शुरू होगा। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होगा, जबकि चौथे चरण का मतदान रविवार को होगा। 23 फरवरी।

पांचवां चरण 27 फरवरी को है, जबकि छठा चरण 3 मार्च को और अंतिम और सातवां चरण 7 मार्च को होगा.

यूपी चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment