HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » टेक्नोलॉजी » Android, iOS पर Microsoft Outlook App जल्द ही मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के साथ जल्द होगा लांच

Android, iOS पर Microsoft Outlook App जल्द ही मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के साथ जल्द होगा लांच

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Microsoft-App

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Android, iOS पर Microsoft Outlook App जल्द ही मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के साथ जल्द होगा लांच: यूएस टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट कथित तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस के लिए आउटलुक एप्लिकेशन के लिए एक समर्पित मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन (एमएफए) क्षमता जोड़ने की योजना बना रहा है और इस महीने सामान्य उपलब्धता आने की उम्मीद है।

ब्लीपिंगकंप्यूटर की रिपोर्ट के अनुसार, एक नए माइक्रोसॉफ्ट 365 रोडमैप प्रविष्टि के अनुसार, उपयोगकर्ता ऑथेंटिकेटर लाइट नामक एक नई सुविधा की मदद से सीधे आउटलुक ऐप में अपने 365 ऐप के लिए बहु-कारक प्रमाणीकरण अनुरोधों को पूरा करने में सक्षम होंगे।

आईएएनएस के अनुसार, उपयोगकर्ता काम या स्कूल के लिए अपने आउटलुक लॉगिन में सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ने के लिए ऑथेंटिकेटर लाइट का उपयोग कर सकते हैं।

“ऑथेंटिकेटर लाइट (आउटलुक में) एक ऐसी सुविधा है जो आपके उपयोगकर्ताओं को उनके आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस पर आउटलुक ऐप का उपयोग करके उनके काम या स्कूल खाते के लिए बहु-कारक प्रमाणीकरण (एमएफए) को पूरा करने की अनुमति देती है,” माइक्रोसॉफ्ट ने कहा।

इसके अलावा, Microsoft 365 MFA अनुरोधों को वर्तमान में एक प्रमाणीकरण ऐप (Microsoft के प्रमाणीकरणकर्ता ऐप या तृतीय-पक्ष प्रमाणक ऐप), एक सुरक्षा कुंजी, एक फ़ोन कॉल या टेक्स्ट मैसेजिंग के माध्यम से प्राप्त सत्यापन कोड का उपयोग करके पूरा किया जा सकता है, जैसा कि आईएएनएस की रिपोर्ट में कहा गया है।

एक बार नई ऑथेंटिकेटर लाइट क्षमताएं दुनिया भर के आउटलुक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाने के बाद, वे इसमें प्रमाणीकरण अनुरोधों को पूरा करने में सक्षम होंगे।

इस बीच, Microsoft इस साल मई में Microsoft टीमों के लिए 3D अवतारों के लिए समर्थन भी ला रहा है। द वर्ज के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिस 365 रोडमैप को हाल ही में यह दिखाने के लिए अपडेट किया गया है कि माइक्रोसॉफ्ट टीम ऐप में अवतार व्यक्तियों को कैमरे से बचने में सहायता कर सकते हैं, जब वे नहीं दिखना चाहते हैं।

3डी अवतार फ़ंक्शन का उपयोग करके, स्क्रीन पर एक वर्चुअल क्लोन प्रदर्शित किया जाएगा, जो कैमरे की आवश्यकता के बिना आपकी आवाज़ के आधार पर प्रतिक्रिया देगा। Microsoft ने रोडमैप अपडेट में कहा कि, “Microsoft टीमों के लिए अवतार आपको बहुत आवश्यक कैमरा ब्रेक देता है, जबकि अभी भी आपको प्रभावी ढंग से सहयोग करने की अनुमति देता है।”

द वर्ज की रिपोर्ट है कि Microsoft के पास अपने अवतारों के लिए अधिक योजनाएँ हैं। कंपनी इमर्सिव 3डी मीटिंग पेश करने के लिए मेटा के साथ गठजोड़ कर रही है, जिसे मेटा वीआर हेडसेट्स के जरिए एक्सेस किया जा सकेगा

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment