Thursday, January 26, 2023
Homeधर्मHappy Makar Sankranti 2023 Whatsapp Status Download: मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें...

Happy Makar Sankranti 2023 Whatsapp Status Download: मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें व्हाट्सप्प स्टेटस

- Advertisement -

Happy Makar Sankranti 2023 Whatsapp Status Download: मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें व्हाट्सप्प स्टेटस वीडियो – पतंग उड़ाने का त्योहार मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2023) शनिवार, 14 जनवरी 2023 को मनाया जाएगा। यह त्योहार हिंदू धर्म का हिस्सा है। इसे सर्दी के मौसम के बाद गर्मी की शुरुआत के रूप में मनाया जाता है। 

यहां आपको सभी लेटेस्ट हैप्पी मकर संक्रांति शुभकामनाएं (Happy Makar Sankranti Wishes), मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें व्हाट्सप्प स्टेटस वीडियो (Happy Makar Sankranti 2023 Whatsapp Status Download) करने के लिए आसानी से उपलब्ध है.

हैप्पी मकर संक्रांति 2023 शुभकामनाएं – Happy Makar Sankranti 2023 Wishes

यह त्योहार उत्तर-पश्चिमी भारतीय राज्यों जैसे राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड आदि में मनाया जाता है। इस दिन कई मेले (मेला) आयोजित किए जाते हैं। विश्व प्रसिद्ध कुंभ मेला, जो सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ है, हर 12 साल में एक बार आयोजित किया जाता है।

- Advertisement -

मकर सक्रांति को अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग नामों से जाना जाता है। इसे तिल सक्रांति, उत्तरायण, माघी, घुघुति आदि भी कहते हैं। इस दिन सूर्य धनु राशि से मकर राशि (मकर राशि) में प्रति भारतीय खगोलशास्त्र में गोचर करता है। फ़सल उत्सव, पोंगल, भी उसी दिन 18 जनवरी 2023 तक दक्षिणी भागों में, विशेष रूप से तमिलनाडु में मनाया जाएगा

हैप्पी मकर संक्रांति इमेजे 2023 – Happy Makar Sankranti Images 2023

इस दिन लोग अलाव जलाकर, पतंग उड़ाकर, नाच-गाकर और दावत देकर जश्न मनाते हैं। यह त्योहार हर साल जनवरी में मनाया जाता है और हिंदू देवता सूर्य को समर्पित है।

मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें व्हाट्सप्प स्टेटस
मकर संक्रांति पर पतंग उडाती नन्ही बालिका
मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें व्हाट्सप्प स्टेटस
मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें व्हाट्सप्प स्टेटस
मकर संक्रांति की तैयारी एक चित्र में

हमने हैप्पी मकर संक्रांति 2023 की शुभकामनाएं उद्धरणों और स्थितियों के साथ-साथ निम्नलिखित पैराग्राफ में साझा की हैं।

हैप्पी मकर संक्रांति स्टेटस 2023 – Happy Makar Sankranti Status 2023

2023 में जिन लोगों को हमारे साथ रहने की अनुमति है, उन्हें शुभकामना देने के लिए स्टेटस सबसे अच्छा तरीका है। हैप्पी मकर संक्रांति स्टेटस लगाकर परिवार के सदस्यों और दोस्तों को एक बार बधाई दी जा सकती है। जो लोग सक्रिय रूप से स्थिति पोस्ट कर रहे हैं, वे निम्नलिखित को देखेंगे और उनमें से एक का चयन करेंगे जिसे वे अपने प्रियजनों के साथ साझा करना चाहते हैं।

मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें व्हाट्सप्प स्टेटस
मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें व्हाट्सप्प स्टेटस
मकर संक्रांति पर डाउनलोड करें व्हाट्सप्प स्टेटस

मकर संक्रांति की शुभकामना देने के लिए उपरोक्त स्थिति किसी भी सोशल मीडिया हैंडल पर भेजी जा सकती है। अपने शिक्षकों और दोस्तों को शुभकामना देने वाले पहले व्यक्ति बनें। ये आपके परिवार समूह चैट पर भी हार्दिक शुभकामनाएं भेजने में आपकी मदद करेंगे।

हैप्पी मकरसंक्रांति कोट्स 2023 – Happy Makar Sankranti Quotes 2023

हमने चुनने के लिए कई उद्धरण साझा किए हैं। हमारे पास कुछ औपचारिक और कुछ अनौपचारिक हैं जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार उपयोग करते हैं।

  • “यह मकर संक्रांति नई उम्मीदें और फलदायी फसल लेकर आए। हैप्पी मकर संक्रांति”
  • “यह साल का वह समय है जब आप पूरी तीव्रता और उत्साह के साथ इस पल का आनंद ले सकते हैं। आपको और आपके परिवार को मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं।”
  • मकर संक्रांति के अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं भेजना। इस दिन पतंगों के चमकीले रंग आपके और आपके प्रियजनों के लिए मुस्कान और खुशी के रंग भर दें।
  • आपको मकर संक्रांति की शुभकामनाएं। इस फसल उत्सव का उत्सव हम पर आशीर्वाद की वर्षा करे कि हम जो कुछ भी करें उसमें सफल और समृद्ध हों।
  • एक नई शुरुआत, एक नया लक्ष्य खुशियों के साथ। आपको मकर संक्रांति की बहुत-बहुत शुभकामनाएं!
  • मुझे उम्मीद है कि इस दिन हमारी दोस्ती आसमान में हमारी पतंगों की तरह ऊंची पहुंच जाएगी। मकर संक्रांति की शुभकामनाएं!

त्योहार हमारे जीवन में खुशियां लाते हैं। भारत में कई त्यौहार हैं जो हमें अपने परिवार और प्रियजनों के साथ फिर से जुड़ने और जीवन के समय का आनंद लेने में मदद करते हैं। चाइनीज मांझा/धागे का प्रयोग न करें, क्योंकि ये पक्षियों के लिए हानिकारक होते हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments