Home सिवनी ......जब रसोई में पहुँचा तेंदुआ । देखे क्या हुआ

……जब रसोई में पहुँचा तेंदुआ । देखे क्या हुआ

सिवनी. पेंच टाइगर रिजर्व के मध्यप्रदेश टूरिज्म (एमपीटी) के रिसोर्ट में बुधवार की सुबह तेंदुआ रसोइघर में घुस गया। रिसोर्ट में तेंदुआ को देखते ही वहां उपस्थित लोगों में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में पेंच प्रबंधन की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुआ को रसोइघर से बाहर निकाला गया। तेंदुआ जंगल की ओर चला गया है। प्रबंधन की माने तो तेंदुआ कोर एरिया में सुरक्षित पहुंच गया है। तेंदुआ के रिसोर्ट में पहुंचने और बाहर निकलने में करीब दो घंटे लगे।
पेंच टाइगर रिर्जव के अनुसार टुरिया गेट के पास एक रिसोर्ट में सुबह के समय जंगल में घूमते हुए तीन साल का मेल तेंदुआ चला गया। रिसोर्ट में मौजूद लोग उस समय एक हॉल में इकट्ठा होकर नाश्ता कर रहे थे। दौड़ते हुए रिसोर्ट पहुंचे तेंदुआ को देखकर सभी इधर-उधर भागने लगे। इस बीच तेंदुआ रिसोर्ट के रसोइघर में चला गया। वहां मौजूद रिसोर्ट के कर्मचारियों ने बाहर से रसोइघर का दरवाजा बंद कर इसकी जानकारी पेंच के अधिकारियों को दी। सूचना के बाद रेस्क्यू टीम के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसडीओ आशीष बंसोड़ के नेतृत्व में पेंच की रेस्क्यू टीम ने बड़े डंडे (लाठी) से खुद को सुरक्षित रखते हुए रसोइघर का दरवाजा खोलकर तेंदुआ को बाहर निकाला। तेंदुआ बाहर निकलते ही दौड़ते हुए जंगल की ओर चला गया।
पानी की तलाश में आया था तेंदुआ
तेंदुआ के रिसोर्ट में पहुंचने के मामले में बताया जा रहा है कि वह पानी की तलाश करते हुए रिसोर्ट तक पहुंचा था। इससे यह साबित हो रहा है कि पेंच के अंदर वन्यप्राणियों के लिए पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। यदि पेंच के अंदर पानी की पर्याप्त व्यवस्था होती तो तेंदुआ बाहर नहीं आता। ऐसे में पानी को लेकर पेंच प्रबंधन के अधिकारियों द्वारा किए जा रहे बड़े-बडे दांवे पर सवाल खड़े होने लगे हैं।
जंगल क्षेत्र में हैं रिसोर्ट
तेंदुआ जिस रिसोर्ट में गया था, वह जंगल का क्षेत्र है। मेल तेंदुआ की उम्र करीब तीन साल है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वह घूमते हुए इधर आया है। पेंच में पानी की कोई कमी नहीं है। पेंच में पानी की पर्याप्त व्यवस्था है। – आशीष बंसोड़, एसडीओ पेंच टाइगर रिजर्व टुरिया

यह भी पढ़े :  सिवनी: देश के वीर सपूतो को श्रद्धांजलि देकर सादगी के साथ सिवनी प्रीमियर लीग का हुआ आगाज़
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,573FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास- हमारे google क्रोम...
यह भी पढ़े :  सिवनी: सिवनी कलेक्टर ने उभयलिंगी व्यक्तियों को पहचान एवं प्रमाण-पत्र प्रदाय किये

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी