मतदाता निडर एवं निर्भीक होकर करें मतदान : कलेक्टर

0
49
Seoni Collector
Seoni Collector Praveen Singh

सिवनी – कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने जिले के सभी मतदाताओं से 29 अप्रैल को निडर एवं निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की है। कलेक्टर ने जिले के मतदाताओं से खासतौर पर आग्रह किया है कि सभी स्वस्थ और मजबूत लोकतंत्र के निर्माण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करके लोकतंत्र का सजक प्रहरी होने का परिचय दे ।

कलेक्टर ने अपील में कहा है कि मतदान करना हर नागरिक का अधिकार और कर्त्तव्य है। सभी मतदाता 29 अप्रैल को प्रातः 7 से शाम 6 बजे के मध्य अपने मतदान केंद्र पहुचकर अपने मताधिकार का उपयोग बिना किसी बहकावे या प्रलोभन या दबाव में आये स्वविवेक से करें।

कलेक्टर श्री सिंह ने मतदाताओं से कहा है कि आयोग ने निर्देशानुसार इस बार वोट डालने के लिए मतदाता पर्ची के साथ फोटो मतदाता परिचय पत्र प्रस्तुत करना होगा। लेकिन मतदाता परिचय पत्र न होने की स्थिति में मतदाता 11 वैकल्पिक फोटो पहचान दस्तावेजों में से कोई एक दस्तावेज प्रस्तुत कर मतदान कर सकेगा।

इनमें पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंन्स, राज्य/केंद्र सरकार के लोक उपक्रम या पब्लिक लिमिटेड कम्पनियों द्वारा अपने कर्मचारियों को जारी किए गए फोटोयुक्त सेवा पहचान पत्र, बैंकों/डाकघरों द्वारा जारी की गई फोटोयुक्त पासबुक, पैनकार्ड, एनपीआर के अंतर्गत आरजीआई द्वारा जारी किए गए स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, श्रम मंत्रालय की योजना के अंतर्गत जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, सांसदों, विधायक या विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र एवं आधार कार्ड वैकल्पिक दस्तावेज के रूप में मान्य किए जाएंगें। मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदाता परिचय पत्र अथवा इन 11 वैकल्पिक दस्तावेजों में से कोई एक अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करना होगा। उन्होने सभी मतदाताओ से निर्धारित पहचान पत्रों में से किसी एक को मतदान केंद्रों में साथ लाने की अपील की |

यह भी पढ़े :  वैनगंगा के लखनवाड़ा घाट पर बिक रही है शराब-ग्रामीणों ने की कलेक्टर से शिकायत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.