ट्रक चोरी मामला: डूंडासिवनी पुलिस को मिली सफलता। SEONI NEWS

0
346

सिवनी : जिले के डूंडासिवनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने ट्रक चोरी की झूठी रिपोर्ट लिखाकर गुमराह किये जाने के मामले में खुलासा किया है, जहाँ एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। ये एक ऐसा प्रकरण है, जहाँ पुलिस जांच के बाद प्रार्थी ही आरोपी बन गया है। चर्चाएं यह भी है कि इस मामले में आरोपी बने अनीस खान को बचाने के लिये एक काँग्रेसी नेता सक्रिय है जो कि पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहा है। अब देखना यह है कि पुलिस निष्पक्षता से काम करती है या फिर राजनैतिक दबाव में।

पुलिस सूत्रों के अनुसार के अनुसार डूंडासिवनी थाना अंतर्गत 29 मार्च 2019 को अनीस खान गुरूनानक वार्ड निवासी ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि उसका 10 चका ट्रक क्रमांक एमपी 20 एचबी 2952 जो कि 28 व 29 मार्च की रात को चोरी हो गया है। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 379 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ की थी।

इस मामले में डूंडासिवनी पुलिस ने ट्रक चोरी जाने के मामले में अनीस खान से पूछताछ की, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी, इसी बीच अनीस खान ने जांच करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की झूठी शिकायत पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को कर डाली तथा जांच को प्रभावित करने का प्रयास किया था।
डूंडासिवनी पुलिस को जांच के दौरान सूचना मिली कि प्रार्थी अनीस खान द्वारा उक्त ट्रक को कलर कर हुलिया व नम्बर प्लेट बदलकर चलवाया जा रहा है।

यह भी पढ़े :  अल्पसंख्यक प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिये 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

इस सूचना पर संपत्ति स्क्वॉड के दल को सिवनी, छिन्दवाड़ा, बालाघाट, नरसिंहपुर, जबलपुर, नागपुर तथा अमरावती सहित अनेक स्थानों से साक्ष्य जुटाने के आदेश दिये गये। जांच के दौरान चौकाने वाली बातें सामने आयीं कि अनीस खान ने लगभग 1 साल पहले अपने ससुर अज्जु खान कुंजड़ी मोहल्ला सिवनी निवासी से एक 10 चका ट्रक एमपी 20 एचबी 1086 खरीदकर स्वयं के नाम से पंजीयन कराया था। ट्रक काफी पुराना था, जिसे अनीस खान ने सिवनी के कबाड़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.