Home सिवनी सिवनी का मेडीकल काॅलेज होगा सर्वसुविधायुक्त -शिवराज

सिवनी का मेडीकल काॅलेज होगा सर्वसुविधायुक्त -शिवराज

वरिष्ठ नेताओं की कार्यक्रम से रही दूरियां

सिवनी,- मध्यप्रदेश के सिवनी जिला मुख्यालय में मेडीकल काॅलेज का भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान आमजनों को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि हिन्दुस्थान का सर्वसुविधा युक्त अत्याधुनिक मेडीकल काॅलेज सिवनी का होगा। ज्ञात हो कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्यप्रदेश में बने 1.50 लाख मकानों में गृह प्रवेश कार्यक्रम के दौरान आज सिवनी पहुंचे थे।
सिवनी आगमन के दौरान प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चैहान ने ग्राम कंडीपार में 1 करोड 60 लाख की लागत से बनने वाले खेल स्टेडिय्ाम का भूमि पूजन किया, इसके पश्चात इसी भूमि पर 300 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडीकल काॅलेज की नींव रखी। भूमिपूजन कार्यक्रम के उपरांत जिला मुख्यालय सिवनी के पालीटेक्निक ग्राउंड में आम जनों को संबोधित करते हुए कहा कि मै जनआर्शीवाद यात्रा के दौरान सिवनी आया था और मेडीकल काॅलेज की घोषणा की थी, आज मैं मेडीकल काॅलेज की घोषणा अनुसार केबिनेट में प्रस्ताव पारित कर इसका भूमिपूजन करने आया हूं ,इस मेडिकल काॅलेज के लिए प्रांरभिक तौर पर कुल 350 करोड़ खर्च होगें जहां 750 बिस्तर वाला अस्पताल बनेगा इस मेडिकल काॅलेज में 150 बच्चों को एडमीशन दिया जायेगा।
चौहान ने बताया कि उनके रहते सिवनी जिले में 11 वां मेडीकल काॅलेज बनने जा रहा है अब सिवनी-बालाघाट के लोग इलाज हेतु नागपुर नही जायेगें सिवनी के मेडीकल काॅलेज में ही उनका इलाज होगा, इस मेडीकल काॅलेज में केंसर,हार्ट , किडनी, कूल्हा व घुटना बदलना , एमआरआई, सिटी स्केन जैसी सुविधाएं होगी। सिवनी जिले का मेडीकल काॅलेज अत्याधुनिक सर्वसुविधायुक्त होगा।
मंचीय उद्बोधन के बाद शिवराज सिंह चैहान ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्यप्रदेश में बने 1.50 लाख मकानों का एक साथ गृह प्रवेश वीडियों कान्फेसिंग के माध्यम गृह प्रवेश कराकर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए। इस कार्यक्रम में सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते, बोधसिंह भगत, विधायक दिनेश राय्ा, कमल मर्सकोले सहित अनेक भाजपाई नेता व प्रशासनिक अधिकारिय्ाों की उपस्थिति रही।
उच्चस्तरीय जांच के आदेश सिवनी विकासखंड के ग्राम भंडारपुर में कृषक संत कुमार सनोडिया द्वारा कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने के मामले में श्री चैहान ने कहा कि ओछी राजनीति के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता की पार्टी ने जान ले ली है इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जायेगी।

यह भी पढ़े :  सिवनी बस स्टैंड में मोबाइल की दुकान पर लगी भीषण आग: वीडियो
- Advertisement -
यह भी पढ़े :  सिवनी कोरोना न्यूज़: 2 मरीज मिले , वही 5 हुए स्वस्थ 20 एक्टिव केस

वरिष्ठों को नही मिले आमंत्रण

सिवनी जिले में प्रदेश स्तरीय इस आयोजन के दौरान पूर्व त्रिविभागीय मंत्री डाॅ.ढालसिंह बिसेन , पूर्व महिला भाजपा अध्यक्ष ,सांसद व महाकौशल विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष श्रीमति नीता पटेरिया , पूर्व विधायक नरेश दिवाकर तथा पूर्व भाजपा अध्यक्ष वेदसिंह ठाकुर उपस्थित नहीं रहे इस कार्यक्रम के दौरान वे एक होटल में बैठकर भोजन कर रहे थे।
कार्यक्रम के संबंध में श्रीमति नीता पटेरिया ने कहा कि आज के इस आयोजन को लेकर भाजपा संगठन ने हमें याद नही किया और ना ही जिला प्रशासन ने बिना आमंत्रण के इस आयोजन में हम कैसे शामिल हो जाते।
पूर्व त्रिविभागीय मंत्री डाॅ.ढालसिंह बिसेन ने कार्यक्रम में शामिल न होने पर कहा कि भाजपा संगठन व शासन ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोई सूचना हमें नही भेजी है इन परिस्थितियों में कैसे मैं शामिल हो जाता।

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,250FansLike
7,044FollowersFollow
787FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

मास्क न पहनने पर ठेले वाले पर भड़के SDM, पानी मुंह पर फेंक निकाला गुस्सा

ग्वालियर: ग्वालियर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने भी सख्ती बरतना शुरू कर...
यह भी पढ़े :  सिवनी जिला कोरोना अपडेट 04 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, अब 18 एक्टिव केस

सोयाबीन से भरे ट्रैक्टर में पीछे से घुसा दूध वाहन, भीषण सड़क हादसे में तीन की मौत

इंदौर: इंदौर उज्जैन रोड़ धरमपुरी स्थित बायपास पर मंगलवार सुबह करीब 6 बजे बड़ा सड़क हादसा हो गया, जहा इंदौर से उज्जैन की ओर...

प्रदूषण से निपटने के लिए मध्य प्रदेश सरकार की अनोखी पहल, पराली से बनेगी बायोगैस

भोपाल: प्रदूषण का स्तर बढ़ाने में पराली का अहम भूमिका रहती है। हवा की गुणवत्ता को खराब होने के लिए पराली जलाने को जिम्मेदार...

MP के गृह मंत्री बोले- कमलनाथ ने मध्य प्रदेश को ऐसे लूटा जैसे मुहम्मद गजनवी ने भारत को लूटा था

भोपाल: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के स्थाई होने के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा एक्शन में आ गए हैं। एक बार फिर से पूर्व...

MP सरकार का बड़ा फैसला, धार्मिक स्थलों पर नहीं फिल्माए जा सकेंगे डर्टी सीन, शूटिंग की होगी रिकॉर्ड

भोपाल: मध्य प्रदेश में नेटफ्लिक्स के वेब सीरीज के 'ए सूटेबल बॉय' को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। सरकार भी इसे लेकर अब...
x