Homeसिवनीसिवनी के युवक की जबलपुर में मौत: पुलिस भर्ती के लिए 800...

सिवनी के युवक की जबलपुर में मौत: पुलिस भर्ती के लिए 800 मीटर दौड़े युवक की तबियत बिगड़ने के बाद मौत

Seoni's youth dies in Jabalpur: Youth who ran 800 meters for police recruitment died after his health deteriorated

- Advertisement -

सिवनी। मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी पाने के लिए युवक-युवतियां अपनी जान का जोखिम तक लेने के लिए तैयार बैठे हुए है. मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती (MP POLICE RECRUITMENT) के फिजिकल टेस्ट (PHYSICAL TEST) में दौड़ भी शामिल है मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती (MP POLICE RECRUITMENT) में सिलेक्शन के लिए सिवनी के एक युवक ने भी 800 मीटर की दौड़ में हिस्सा लिया था और उसकी मौत हो गई.

जानकारी के लिए आपको बता दें की इस समय भरी गर्मी में मौसम विभाग ने लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने के लिए मना किया है, और इसी गर्मी के बीच मध्य प्रदेश पुलिस डिपार्टमेंट का फिजिकल टेस्ट हो रहा है।

- Advertisement -

जबलपुर के रांझी थाना इंचार्ज से प्राप्त जानकारी के अनुसार SAF में चल रही आरक्षक शारीरिक परीक्षा का 11 मई को तीसरा दिन था और इस दिन मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के खेड़ा निवासी नरेंद्र कुमार गौतम जिसकी उम्र लगभग 22 वर्ष थी उसकी 800 मीटर की दौड़ के बाद तबीयत खराब हो गई।

800 मीटर की दौड़ में जी जान लगा देने के बाद युवक जमीन पर लेट गया था क्योकि उसे से सांस लेने में लगातार ही परेशानी होने लगी थी।

- Advertisement -

जिसके तुरंत बाद युवक को रांझी अस्पताल लाया गया रांझी अस्पताल से उसे रेफर करने पर विक्टोरिया और फिर जबलपुर हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन युवक की हालत इतनी नाजुक हो चुकी थी की उस युवक को नहीं बचाया जा सका।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नरेंद्र कुमार गौतम के पिता शंकरलाल गौतम पूरे समय युवक के साथ में ही थे, इसी भर्ती में आए हुए एक अन्य उम्मीदवार ने बताया कि जबलपुर 6th बटालियन SAF मे पुलिस का PHYSICAL TEST हो रहा है जिसमे वहाँ कि टीम ने बीते दिन 10 मई 2022 को दोपहर 01 बजेगा तक RUNNING करवाया, जिस वजह से अनेकों अभ्यर्थियों की तबीयत खराब हुई थी। उम्मीदवारों ने अपील की है कि फिजिकल टेस्ट सुबह के समय लिया जाए।

PHYSICAL TEST CENTER पर उम्मीदवारों के लिए ये सुविधाएं आवश्यक रूप से होनी चाहिए 

- Advertisement -

मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया हो की गर्मी की वजह से घरो से बाहर निकलने के लिए ऐसी स्तिथि में फिजिकल टेस्ट स्थगित किए जाने चाहिए लेकिन यदि किसी भी प्रकार का खेल या फिजिकल एक्टिविटीज आवश्यक और अनिवार्य होते हैं तो ऐसी स्थिति में परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों के लिए पर्याप्त सुविधाएं होनी चाहिए। 

  • PHYSICAL TEST CENTER पर उम्मीदवारों के लिए बैठने के लिए छांव की व्यवस्था
  • PHYSICAL TEST CENTER पर उम्मीदवारों के लिए ठंडा पेयजल उपलब्ध होना चाहिए। 
  • PHYSICAL TEST CENTER पर डिहाइड्रेशन से बचाने के लिए जरूरी इंतजाम होने चाहिए। 
  • PHYSICAL TEST CENTER पर सर्व सुविधा युक्त एंबुलेंस आवश्यक रूप से होनी चाहिए। 
  • PHYSICAL TEST CENTER पर डॉक्टर एवं नर्स होना चाहिए। 
  • यदि किसी उम्मीदवार की तबीयत खराब होती है तो उसे अगला मौका दिया जाना चाहिए।

सिवनी की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया SEONI NEWS पर क्लिक करें.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments