Home सिवनी सिवनी : गणेश प्रतिमा एवं ताजिया विसर्जन के लिए चौक चौराहों पर बनेगा विसर्जन कुंड, नहीं होगा सामूहिक विसर्जन

सिवनी : गणेश प्रतिमा एवं ताजिया विसर्जन के लिए चौक चौराहों पर बनेगा विसर्जन कुंड, नहीं होगा सामूहिक विसर्जन

सिवनी मध्य प्रदेश : गणेश प्रतिमा एवं ताजिया विसर्जन के लिए चौक चौराहों पर बनेगा विसर्जन कुंड कोरोना संक्रमण से रोकथाम व प्रभावी नियंत्रण हेतु जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समिति बैठक का आयोजन मंगलवार 18 अगस्त को पुलिस कंट्रोल रूम सिवनी में आयोजित किया गया । जिसमें सांसद श्री ढालसिंह बिसेन, विधायक श्री दिनेश राय, कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग, पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक, तहसीलदार सिवनी श्री प्रभात मिश्रा सहित अन्य संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति रही ।

बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम हेतु निर्णय लिया गया कि सभी नागरिकों एवं दुकानदार सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें । सभी प्रकार की दुकानों में एक समय में पांच से अधिक ग्राहकों को जमा न हो दें तथा प्रत्येक दुकानदार अपनी दुकान में सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें । स्वयं भी मास्क/गमछा का उपयोग करें एवं मास्क/गमछा का उपयोग न करने वाले ग्राहकों से लेन-देन न करे ।

- Advertisement -

दुकानों में भीड को रोकने के लिए रस्सी , लकडी, ट्रांसपेरेन्ट पॉलीथिन आदि लगायें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिए लोगों के बीच मानक दूरी बनी रहे । बाहर से आने वाले व्यक्तियों को 14 दिवस के लिए स्वंयं से अनिवार्यत: होम कोरोनटाइन कराया जाए । आस-पास के रहवासियों को जागरूक किया जाऐ ताकि होम कोरोनटाईन में रखा गया व्यक्ति अपने घर में ही रहे कोरोनटाईन का उल्लघंन करने पर जानकारी तत्काल प्रशासन को मिल सके । इसी तरह जिले में सभी प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों यथा-शादी, विवाह, मृत्यु, तेरहवीं, जन्मदिन या अन्य अवसरों पर तय सीमा से अधिक लोग एकत्रित न हों ।

यह भी पढ़े :  सिवनी छिंदवाड़ा और बालाघाट में कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों की समीक्षा की स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने

यदि किसी भी ग्राम या स्थान पर उक्त निर्देशों का उल्लंघन की स्थिति पायी जाती है तो संबंधित कार्यक्रमों के आयोजनकर्ता एवं उसमें सम्मिलित लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी । जिले में कोरोना वायरस के संबंध में वस्तुस्थिति स्पष्ट करने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से प्रतिदिन कोरोना के संबंध में मीडिया बुलेटिन जारी किए जाने के निर्देश दिए गए ।

यह भी पढ़े :  मध्यप्रदेश के SEONI में रात 01:45 पर 4.3 तीव्रता का भूकंप CCTV में हुआ कैद
- Advertisement -

कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए आगामी त्यौहारों को घरों में ही मनाए जाने की सर्वसहमति बनी । जिले में आगामी गणेश उत्सव एवं मोहर्रम पर्व में कोई भी सामुहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाऐंगे। मूर्ति एवं ताजिए घरों में ही स्थापित किए जाऐंगे तथा इनका विसर्जन भी घरों पर ही होगा । नदी, नालों, तालाब आदि में विसर्जन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी ।

गणेश प्रतिमा/ताजिया विसर्जन नागरिकगण अपने घरों पर बाल्टी , गमले, टब आदि में करें एवं विसर्जन का पानी और मिट्टी बगीचे, गमले आदि में डालें । साथ ही सिवनी नगर में विसर्जन के लिए विभिन्न चौक चौराहों एवं चिंहित स्थानों पर खुले टैंक, बैनगंगा नदी के पानी से भरी ट्राली आदि की व्यवस्था की जाएगी । जिसमें उस क्षेत्र की प्रतिमाएं/ताजिया का विसर्जन किए जाऐंगे । विसर्जन वाले टैंक, ट्राली का पानी एवं मिटटी कंपनी गार्डन के बगीचे में डाली जाएगी ।

- Advertisement -

इसके साथ ही दल सागर, बैनगंगा नदी में भी विसर्जन हेतु मूर्ति/ताजिया लाने वाले लोगों से उनकी मूर्ति/ताजिया प्रशासन के लोगों द्वारा ली जाकर उनके समक्ष ही खुले टैंक, ट्राली में विसर्जित की जाएंगी ।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,270FansLike
7,044FollowersFollow
785FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी : Seoni कलेक्टर द्वारा धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी

सिवनी : Seoni कलेक्टर द्वारा धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी सिवनी कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ. राहुल हरिदास...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस

सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस सिवनी कोरोना न्यूज़ : सिवनी मुख्य चिकित्सा...

Indore News : आईजी की क्लास, अधिकारियों व कर्मचारियों को जमकर लगाई फटकार

इंदौर: इंदौर में मंगलवार को पुलिस का सालाना सम्मेलन आयोजित किया गया। पुलिस महकमे में कमियां और सुधार की गुंजाइश को ध्यान में रखते...

INDORE NEWS : सब्जी व्यापारी को सट्टे के कारोबार में मिला धोखा, वीडियो वायरल कर लगा लिया मौत को गले

इंदौर: शहर में एक बार फिर सट्टे के कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। इस दौरान इस धंधे में लिप्त एक युवक ने फांसी...
यह भी पढ़े :  मध्यप्रदेश के SEONI में रात 01:45 पर 4.3 तीव्रता का भूकंप CCTV में हुआ कैद

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में टीरआरएस और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प

हैदराबाद। तेलंगाना में मंगलवार को बहुप्रतीक्षित ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन यानी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए मतदान खत्‍म हो गया। वोटिंग...
x