Home » सिवनी » सिवनी: पत्नी के चरित्र पर रफीक खान को था संदेह तो पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

सिवनी: पत्नी के चरित्र पर रफीक खान को था संदेह तो पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Seoni Ghasiyari Moholla Murder
सिवनी: पत्नी के चरित्र पर रफीक खान को था संदेह तो पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

सिवनी: सिवनी जिला मुख्यालय के घसियारी मोहल्ला क्षेत्र में बीते शनिवार की रात एक ह्रदयविदारक घटना घटी। पति ने पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुए उसकी हत्या कर दी। इस घटना ने पूरे इलाके को हिला कर रख दिया है। आरोपी पति मोहम्मद रफीक खान ने अपनी पत्नी रहमत बी के सिर पर पत्थर से हमला किया था और हमला कर मौके से फरार हो गया था।

हमले के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने घायल महिला को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। हालत गंभीर होने के कारण, प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे नागपुर रेफर कर दिया। दुर्भाग्यवश, इलाज के दौरान रविवार को महिला की मौत हो गई। इस घटना ने महिला के परिवार और मोहल्ले वालों को गहरे सदमे में डाल दिया है।

कोतवाली थाना सिवनी के टी.आई. सतीश तिवारी ने बताया कि सुफिया बी पति अजीज खान ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया गया कि शनिवार देर रात मोहल्ले में सिराजुल उलूम मदरसे के पास आरोपी मोहम्मद रफीक खान ने चरित्र शंका में अपनी पत्नी रहमत बी पर जानलेवा हमला किया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया और उसे ढूंढने के लिए टीम गठित की।

View this post on Instagram

A post shared by Khabar Satta (@khabarsatta)

आरोपी मोहम्मद रफीक खान की गिरफ्तारी

पुलिस टीम ने रविवार को आरोपी मोहम्मद रफीक खान को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई में निरीक्षक सतीश तिवारी, उप निरीक्षक ओपी धौलपुरी, सहायक उपनिरीक्षक संजय यादव, आरक्षक नीतेश राजपूत और अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है और हत्या के पीछे के सटीक कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

हत्या का कारण और सामाजिक प्रभाव

महिला के चरित्र पर संदेह ने इस घटना को अंजाम दिया। समाज में चरित्र संदेह और पारिवारिक हिंसा जैसे मुद्दे अत्यंत गंभीर हैं और इनसे निपटने के लिए व्यापक जनजागरण और सख्त कानूनों की आवश्यकता है। इस प्रकार की घटनाएं समाज की मानसिकता पर सवाल खड़े करती हैं और सुधार की दिशा में सोचने पर मजबूर करती हैं।

समाज में जागरूकता की आवश्यकता

इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि समाज में जागरूकता और शिक्षा की कमी है। महिलाओं के प्रति हिंसा और शोषण के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिन्हें रोकने के लिए हमें सामूहिक प्रयास करने होंगे। समाज के हर व्यक्ति को यह समझना होगा कि किसी के चरित्र पर संदेह कर उसे प्रताड़ित करना या उसकी जान लेना एक गंभीर अपराध है।

महिलाओं की सुरक्षा के उपाय

महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय अपनाए जा सकते हैं। सबसे पहले, समाज में महिलाओं के प्रति सम्मान और समानता की भावना को बढ़ावा देना आवश्यक है। शिक्षा और जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से महिलाओं के अधिकारों के बारे में जानकारी प्रदान की जानी चाहिए। इसके अलावा, कानूनी सुरक्षा और पुलिस की त्वरित कार्रवाई भी महिलाओं की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook