Homeसिवनीसिवनी पुलिस का बलवा: जब पुलिस के जवानों ने बंदूकों से पुलिस...

सिवनी पुलिस का बलवा: जब पुलिस के जवानों ने बंदूकों से पुलिस ग्राउंड में असामाजिक तत्वों के होसले किये ठंडे

Seoni Police Rebellion: When the police personnel cooled the anti-social elements in the police ground with guns

- Advertisement -

सिवनी। रविवार को पुलिस के जवानों को उस समय विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ा जब कुछ असामाजिक तत्व शहर में अशांति फैलाने का प्रयास करने लगे।

इसी दौरान पुलिस के जवानों ने अपने हाथों में बंदूक को थामा और विरोधी ताकतों, असामाजिक तत्वों के हौसले ठंडे कर दिए। यह सब घटना शहर में वास्तव में घटी तो नहीं लेकिन इस प्रकार की घटना को रोकने के लिए पुलिस की तैयारी कितनी और किस प्रकार से है इसकी जांच के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रविवार को सिवनी रक्षित केंद्र में किया गया बलबा ड्रिल के आयोजन में देखने मिला।

- Advertisement -

पुलिस अधीक्षक सिवनी कुमार प्रतीक द्वारा शांतिपूर्ण कानून व्यवस्था एवं आपराधिक गतिविधियों के विरूद्ध कार्यवाही हेतु समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

इसी क्रम में आज दिनांक 08 मई 2022 को आपात कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने हेतु रक्षित केंद्र सिवनी में बलबा ड्रिल रिहर्सल का आयोजन किया गया। जिसमें रक्षित केंद्र के अधिकारी/कर्मचारी सम्मिलित हुए।

- Advertisement -

बलबा ड्रिल के दौरान पुलिस अधीक्षक सिवनी द्वारा आपात कानून व्यवस्था की स्थिति में पुलिस की भूमिका एवं बलबा ड्रिल के संबंध में दिए गए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश साझा किए गए।

साथ ही उपद्रवी भीड़तंत्र पर नियंत्रण हेतु पुलिस द्वारा उठाये जाने वाले आवश्यक कदम के विषय में विस्तार से बताया गया। सिवनी के अन्य थानों में भी इस प्रकार के बलबा ड्रिल रिहर्सल आयोजित की गई।

- Advertisement -

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिवनी एस के मरावी, रक्षित निरीक्षक सुनील नागवंशी, सूबेदार स्नेहा घोरमारे, सूबेदार शशिकला बहेटवार, सूबेदार जितेंद्र रावतकर एवं रक्षित केंद्र के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments