Home » सिवनी » सिवनी: छात्र-छात्राओं के भविष्य को ताक पर रखकर किया जा रहा है पी. जी. कॉलेज में वार्षिकोत्सव – धनंजय सिंह

सिवनी: छात्र-छात्राओं के भविष्य को ताक पर रखकर किया जा रहा है पी. जी. कॉलेज में वार्षिकोत्सव – धनंजय सिंह

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Seoni-PG-College

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

सिवनी: प्रत्येक वर्ष सभी शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय में वार्षिकोत्सव मनाया जाता है जिसमें छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा अनुरूप नृत्य,संगीत एवं अन्य विधाओं में भाग लेते हैं जिससे उनके हुनर को मंच मिलता है।

और यह होना भी चाहिए पर जिस तरीके से सिवनी पीजी कॉलेज में छात्र-छात्राओं की परीक्षा चल रही है और उसी दरमियान इतने बड़े-बड़े बॉक्स लगाकर वार्षिकोत्सव करके छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना कहा तक सही है।

बी ए एल एल बी के द्वतीय वर्ष की परीक्षा आज थी और आज इतना बड़ा आयोजन करने की कौनसी मजबूरी थी कालेज प्रशासन की। कहा जाता हैं की विद्यालय एक मंदिर के समान है और शिक्षक को देवताओं के पहले रखा गया है परंतु जब देवता ही छात्र छात्राओं के भविष्य को बर्बाद करने पर तुल जाए तो फिर आम जनता के बच्चों का भविष्य क्या होगा।

हमें इस सांस्कृतिक समारोह से किसी भी प्रकार से कोई आपत्ति नहीं है यह बच्चों के भविष्य को निखारने में बहुत उपयोगी है परंतु छात्र छात्राओं की जब परीक्षा चल रही है तो ऐसे में एक दो दिन आगे पीछे कर आयोजन को करने में कोई भी समस्या नहीं थी। जैसा की सभी को विदित है इस कॉलेज में भाजपा के नेता के हस्तक्षेप की वजह से ये सारी समस्याएं सामने आ रही है।

जिन छात्रों का आज पेपर था क्या उन बच्चों का हक नहीं बनता की वे भी इस समारोह में भाग ले परंतु कालेज प्रशासन की लापरवाही से वे वंचित रह गए और इतने शोरगुल के बीच उन्हें पेपर देना पड़ रहा है। कालेज प्रशासन हर जगह अपनी मनमानी करने पर तुला हुआ है पता नही किस नेता के संरक्षण में ये सब मनमानी चल रही है।

सिवनी एनएसयूआई ने अनेकों बार कालेज प्रशासन एवं जिला कलेक्टर महोदय जी को ज्ञापन के माध्यम से समस्याओं के बारे में बताया परंतु उसकी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। ताज्जुब की बात तो ये है की सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन जी कभी कॉलेज में दौरा करके कालेज में हो रहे भ्रष्टाचार को देखने नही आते परंतु वार्षिक उत्सव में तय समय पर पहुंच जाते है।

आदरणीय विधायक जी आपको ऐसे कार्यक्रम में स्वागत करवाने के अलावा छात्रों के भविष्य के लिए भी सोचने की आवश्यकता है ताकि जिले के कालेजों में व्याप्त भ्रष्टाचार समाप्त हो और गरीब छात्र-छात्राओं का भविष्य बर्बाद ना हो सके।

सिवनी एनएसयूआई की मांग है की कालेज में जो भी कार्यक्रम हो उसमे सभी छात्रों को के भविष्य को ध्यान में रख कर ही निर्णय लिए जाए। और जो भी कालेज के जिम्मेदार पदाधिकारी है जिन्होंने पेपर को नजरंदाज करके इस कार्यकम को किया उन पर करवाही की जाए। अन्यथा सिवनी एनएसयूआई जल्द ही उग्र आंदोलन करेगी।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment