khabar-satta-app
Home सिवनी सिवनी: बंडोल पुलिस ने 9 किलो गांजा, 1 लाख 92 हजार रुपए किया जब्त

सिवनी: बंडोल पुलिस ने 9 किलो गांजा, 1 लाख 92 हजार रुपए किया जब्त

सिवनी। बंडोल पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्कर पर कार्यवाही करते हुए आरोपियों के पास से 192000 रुपये नगद व 9 किलो 600 ग्राम गांजा जप्त किया है। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के द्वारा अवैध गतिविधियों के नियंत्रण व कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। इसी तारतम्य में 12-13 अक्टूबर 2020 की दरमियानी रात्रि में थाना बंडोल में मुखबिर से सूचना मिली कि गांव रनवेली में सोमनाथ चौहान अपने भाई हेमंत चौहान के साथ अपने घर में मादक पदार्थ गांजा रखकर बिक्री कर रहा है।

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पारुल शर्मा के द्वारा थाना प्रभारी बंडोल को एक टीम का गठन कर मुखबिर सूचना पर कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया। थाना प्रभारी बंडोल ने पुलिस टीम को मुखबिर के बताए गए स्थान पर दबिश दी देने भेजा। पुलिस टीम ने गांव रनवेली में मुखबिर के बताए स्थान सोमनाथ चौहान के मकान के सामने एक व्यक्ति मिला जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम है हेमनाथ चौहान बताया। जिसे मुखबिर से प्राप्त सूचना के संबंध में बताया गया एवं वैधानिक अधिकारों से अवगत कराकर, तलाशी के लिए सहमति प्राप्त कर हेमनाथ चौहान के मकान में पूजा वाले कमरे में गेहूं की टंकी के ऊपर पारदर्शी पन्नी में मादक पदार्थ गांजा जिसे इलेक्ट्रॉनिक कांटे से नापतोल करने पर 9 किलो 600 ग्राम गांजा प्राप्त हुआ।

- Advertisement -

वही बाजू में रखी पेटी में गांजा बिक्री की रकम 192000 रुपये मिले। संदेही हेमनाथ चौहान से पूछताछ करने पर बताया गया कि वह अपने बड़े भाई सोमनाथ चौहान के साथ मिलकर गांजा बेचने का धंधा करता है। गांजा कहां से आता है जिसकी जानकारी बड़े भाई सोमनाथ चौहान को है। स्वयं के पास मिले मादक पदार्थ गांजा रखने के संबंध में कोई लाइसेंस या वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया।

उक्त मादक पदार्थ गांजा को विधिवत जप्त कर आरोपियों के खिलाफ धारा 8/20, 8/20(ख) एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया है।

- Advertisement -

गांजा के आरोपी की धरपकड़ कार्य में सराहनीय कार्य करने वालो में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पारुल शर्मा, थाना प्रभारी बंडोल दिलीप पंचेश्वर, सउनि विष्णु वर्मा, भुजबल प्रजापति, प्रधान आरक्षक जसवंत सिंह, आरक्षक राजेश सैयाम, प्रदीप चौधरी, आरक्षक विश्राम धुर्वे, महिला आरक्षक कुसुम, मालती डहेरिया, आरक्षक आर. अमर, विजेंद्र लोखंडे का विशेष सहयोग रहा। पुलिस ने आरोपियों के पास से मादक पदार्थ गांजा 9 किलो 600 ग्राम, नगद 1,92,000 व एक इलेक्ट्रॉनिक तोल कांटा जप्त किया है। वहीं पुलिस ने बताया कि एक आरोपी सोमनाथ चौहान 30 वर्ष निवासी रनवेली थाना बंडोल फरार है।

Web Title : Seoni News Bundol police seized 9 kg of hemp, 1 lakh 92 thousand rupees

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
793FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी कोरोना न्यूज़ : 6 व्यक्ति हुए कोरोना वायरस का शिकार, वहीं 8 हुए स्वस्थ अब 67 एक्टिव केस

सिवनी : मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की...

भारतीय सीमा में घुसा चीनी सैनिक, आईकार्ड समेत अहम दस्तावेज बरामद

नई दिल्ली: भारत-चीन (India- China) के बीच LAC पर जारी तनाव के बीच सुरक्षा बलों ने लद्दाख के चुमार-डेमचोक इलाके में एक चीनी...

सिवनी: चल रहा था LIVE IPL सट्टा 1 लाख 95 हजार सहित आरोपी गिरफ्तार

सिवनी: थाना कोतवाली के अंतर्गत विगत 18 अक्टूबर को मुखबिर से मिली सूचना के बाद काली चौक निवासी अमन पिता अशोक जैन...

सिवनी: सुकला डेम से 07 साल के मासूम का शव बरामद, आपसी रंजिश में मासूस को फेंका डेम में

Seoni News सिवनी। जिले के अरी थाना अंतर्गत सुकला डैम (Sukla Dam) में फेंक गए सात साल के मासूम आर्यन गुनभरे का शव...

पंजाब में किसान आंदोलन के कारण आज और कल ट्रेनों का संचालन रहेगा प्रभावित, जानें- कितनी गाड़ियां रहेंगी रद

नई दिल्ली। कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसानों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं, प्रदर्शन से कारोबार प्रभावित हो रहा...