Home सिवनी सिवनी: वनपाल एवं वनरक्षक के साथ मारपीट करने वाले आरोपी...

सिवनी: वनपाल एवं वनरक्षक के साथ मारपीट करने वाले आरोपी…

सिवनी। जिला सिवनी के थाना किन्दरई में प्रार्थी हुमैन लाल बिसेन जो वनपाल परिक्षेत्र सहायक के पद पर केदारपुर सर्किल में पदस्थ हैं के द्वारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि, ग्राम सालीवाडा के चतरू पिता उमरावट यादव के यहां से सागौन की इमारती लकड़ी रखी होने की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को मिलने पर दिनांक 5 /06/2020 को चतुरु यादव के विरूद्ध सर्च वारंट जारी किया गया था जो सर्च वारंट के आधार पर संपूर्ण फॉरेस्ट अमले के साथ ग्राम गवारी सालीवाडा जाकर वारंटी चतरू यादव के घर में दबिश दी गई किंतु वारंटी चतरू यादव उपस्थित नहीं मिला जो उसके बड़े भाई छुट्टन यादव, चतरू का लड़का सुशील, बीरन यादव की उपस्थिति में मकान की तलाशी ली गई जो आरोपी चतुरू यादव के घर एवं खलियान में 13 नग सागौन की चिरान मिले उक्त सागौन की लकड़ियों का नाप किया गया जो 0.318 कीमती लगभग 30 465 रुपए की मिलने पर जप्त कर पंचनामा तैयार किया गया था।

जो मौके पर आरोपी चतरू यादव के नहीं मिलने के कारण फरारी प्रकरण बनाया गया था। दिनांक 4/10 /2020 दिन रविवार को हल्का पटवारी के द्वारा गांव वालों की समस्या का निदान सालीवाडा फॉरेस्ट नाका रोड किनारे किया जा रहा था तभी आरोपी चतरू यादव भी पटवारी से अपना काम कराने आया था तब वह भी सुबह 11:00 बजे करीब अपने शासकीय कार्य से पंचम नामदेव केदारपुर वाले के साथ सालीवाडा फॉरेस्ट नाका आया था जहां पर चतुरू यादव को गांव वालों के साथ देखा तो उसे बुलाया और कहा कि सर्च वारंट के दौरान तू घर पर नहीं मिला था।

- Advertisement -

केस में तेरे दस्तक नहीं हुए थे, नाका में चलकर दस्तक कर दे कहा तो आरोपी चतरू साथ में नाका आकर केस में दस्तक किया और रूम से बाहर आकर अपने परिवार वालों को फोन लगाकर बताया की बिसेन साहब ने मझसे दस्तक करवाया हैं जल्दी आओ उसको देख लेते हैं तो चतुरू यादव का लड़का सुशील यादव, बीरन यादव, उसकी पत्नी विमला, चतरू का बड़ा भाई छुट्टन यादव आए और सभी ने गंदी-गंदी गालियां देने लगे और चतुरू यादव के दोनों लड़के और उसकी पत्नी हाथ मुक्का से मारने लगे और छुट्टन यादव ने वही पड़ी लकड़ी से राम दुलारे यादव को मारपीट करने लगा जिससे उसके सिर मे चोटें आई एवं सुशील यादव ने राम दुलारे को पत्थर से मारा जिससे उसके सिर में चोटें आई वह और उसका साथी वनरक्षक शिवकुमार ठाकरे डर के कारण कमरे के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर लिये तो चतुरु यादव, सुशील यादव, वीरेन यादव एवं उसकी पत्नी विमला यादव चारों आरोपीगण ग्राम सालीवाडा, ने दरवाजा को धक्का दिए जिससे कुंडी टूट गई और चारों कमरे के अंदर घुसकर वे दोनों को मारपीट करने लगे बीरना यादव ने शिवकुमार ठाकरे को हाथ में लिए पत्थर से मारा जिससे उसके माथा में एवं आंख में चोटें आई जिससे खून निकला।

यह भी पढ़े :  सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस
यह भी पढ़े :  सिवनी कोरोना न्यूज़: 5 नए मरीज मिल, 5 हुए स्वस्थ अब SEONI में कोरोना के 49 एक्टिव केस

चतरू यादव और उसकी पत्नी ने मुझे लाठी से मारपीट किये जिससे सिर में चोटें आई उसी समय रमेश यादव और उसका लड़का बबलू यादव आए और वह एवं उसका साथी वनरक्षक शिवशंकर को हाथ मुक्को से मारपीट करने लगे और सभी ने गाली देते हुए कहा की लकड़ी पकड़ोगे तो तुम्हारा यही हाल होगा कहकर जान से मारने की धमकी दिए और उसके द्वारा चतरू यादव के विरुद्ध कार्यवाही की गई थी जो उसके हाथ में रखे जब्ती पंचनामा पी0 ओ0 आर0 दस्तावेज मुचलका नामा जो चतुरू यादव के लड़का सुशील ने छुड़ाकर फाड़ दिया एवं कुछ दस्तावेज के टुकड़े अपने साथ ले गया। अपराध में संलिप्त अन्य आरोपीगण फरार है।

- Advertisement -

पुलिस के द्वारा आरोपीगण के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर आरोपीगण को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था। मीडिया सेल प्रभारी मनोज कुमार सैयाम आरोपीगण द्वारा जमानत हेतु आवेदन न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था। जिसमें शासन की ओर से सुश्री कीर्ति तिवारी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी लखनादौन के द्वारा आपत्ति दर्ज कराई गई। विचार करने के पश्चात माननीय श्रीमान अरविंद सिंह टेकाम, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी, लखनादौन की न्यायालय द्वारा आरोपीगण चतुरू यादव, सुनील यादव, वीरेन यादव, की जमानत आवेदन को खारिज करने का आदेश जारी किया है।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,273FansLike
7,044FollowersFollow
778FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

केएल राहुल ने विराट, बाबर व फिंच के रिकॉर्ड की बराबरी की, ओपनिंग पोजीशन पर आते ही किया धमाल

नई दिल्ली। केएल राहुल ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में निराश किया, लेकिन टी20 सीरीज के पहले ही...

मैच के दिन कोरोना पॉजिटिव हुआ साउथ अफ्रीका का खिलाड़ी, टॉस से पहले इंग्लैंड ने स्थगित किया मैच

नई दिल्ली। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला पहला वनडे मुकाबला स्थगित करने का फैसला लिया गया है। शुक्रवार को तीन मैचों...

जस्टिन ट्रूडो से भारत नाराज, किसान आंदोलन पर टिप्पणी करने को लेकर उच्‍चायुक्‍त को भेजा समन

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो  को किसान आंदोलन पर टिप्पणी करना भारी पड़ गया। भारत ने ट्रूडो और अन्य नेताओं की टिप्पणी को लेकर...

कुलभूषण जाधव मामले में नई चाल चल रहा पाकिस्तान, MEA ने लगाई फटकार

भारत ने कुलभूषण जाधव मामले को, सजा काटने के बावजूद जेल में बंद एक अन्य भारतीय के मामले से जोड़ने का प्रयास करने को...
यह भी पढ़े :  UP के बाद मध्य प्रदेश में जल्द बनेगा लव जेहाद के खिलाफ कानून, गृहमंत्री ने बुलाई अहम बैठक

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया ट्रिपल मर्डर का आरोपी, सीएम शिवराज ने दी रतलाम पुलिस को बधाई

रतलाम: 25 नवंबर छोटी दीपावली के दिन शहर के राजीव नगर मे तीन लोगों की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी दिलीप देवल को गुरुवार...
x