Home सिवनी बिकने जा रहा 27 क्विंटल गेहूं जब्त, SDM ने की कार्यवाही

बिकने जा रहा 27 क्विंटल गेहूं जब्त, SDM ने की कार्यवाही

सिवनी : जिले के केवलारी ब्लॉक के नसीपुर गांव में गरीबों को बांटने के लिए राशन दुकान में पहुंचाया गया गेहूं खरीदी केंद्र में पाया गया। सरपंच व ग्रामीणों का आरोप है कि गांव का उपसरपंच इस सरकारी गेहूं को समर्थन मूल्य में बेचने खरीदी केंद्र पहुंचा था। सरपंच व ग्रामीणों की मौजूदगी में राशन दुकान का 27 बोरी से ज्यादा गेहूं की जब्ती बनाई गई है। मामले की लिखित शिकायत सरपंच व ग्रामीणों ने केवलारी एसडीएम से की है।

नसीपुर गांव में दुर्गा स्वसहायता समूह द्वारा राशन वितरण का काम किया जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इस समूह को एमडीएम के तहत अनाज वितरण व गरीब परिवारों को बांटने के लिए शासन से गेहूं पहुंचाया गया था। समूह संचालक के पति उपसरपंच राजेंद्र भगत गरीबों को बांटने के लिए आई गेहं में से 27 बोरी से ज्यादा गेहूं गांव में ही स्थित खरीदी केंद्र बेचने के लिए पहुंचा था।

- Advertisement -

गेहूं में मिले चांवल के दाने – ग्रामीणों के मुताबिक 24 अपै्रल को उपसरपंच राजेंद्र भगत अपने खेत की गेहूं बेचने के लिए खरीदी केंद्र गया था। खेत की गेहूं के साथ उसने राशन वितरण के लिए समूह को भेजी गई 27 बोरी से ज्यादा गेहूं भी चतुराई से ले गया था।

खरीदी केंद्र में जांच के बाद सरकारी गेहूं की बोरियों में चांवल के दाने पाए गए। साथ ही गेहूं नया न होकर पुराना पाया गया। खरीदी केंद्र प्रभारी ने इस गेहूं को रिजेक्ट कर खरीदने से इंकार कर दिया। तीन दिन तक केंद्र में ही रखा रहा गेहूं – रिजेक्ट होने के बाद गेहूं खरीदी केंद्र में ही रखा रहा। सोमवार को जब ग्रामीणों को खरीदी केंद्र में सरकारी गेहूं पहुंचने की जानकारी लगी तब उन्होंने सरपंच को अवगत कराया। सरपंच व ग्रामीणों की मौजूदगी में सरकारी गेहूं को जब्त करते हुए जब्ती नामा तैयार किया गया।

- Advertisement -

जब्ती नामा की कार्रवाई का वीडियो भी बनाया गया है। जब्ती नामा की प्रतिलिपि कलेक्टर, केवलारी एसडीएम, केवलारी खाद्य आपूर्ति अधिकारी व उगली थाना प्रभारी को प्रेषित की गई है।

नायब तहसीलदार को नहीं जानकारी – नसीपुर गांव में गरीबों को बांटने के लिए शासन द्वारा भेजा गया गेहूं समर्थन मूल्य में बिकने पहुंचने की जानकारी क्षेत्र के नायब तहसीलदार इमरान मंसूरी नहीं है। पंचायत के ग्रामीण जब्तीनामा बनाने की कार्रवाई भी कर चुके हैं। इसके एक दिन बाद भी नायब तहसीलदार को मामले की जानकारी नहीं है।

- Advertisement -

उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो इमरान मंसूरी का कहना था कि सरकारी गेहूं खरीदी केंद्र में बेचे जाने के मामले को देखने का काम हमारा नहीं है। फूड विभाग ही इस मामले में कार्रवाई करेगा।एमडीएम के तहत वितरण किए जाने वाला सरकारी गेहूं खरीदी केंद्र में बिकने पहुंचने की शिकायत मिली है। इस मामले में फूड अधिकारी से प्रतिवेदन लेकर वेरीफाई किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।अमित सिंह, एसडीएम केवलारी

ग्रामीणों ने राशन का सरकारी गेहूं खरीदी केंद्र में बिकने आने की जानकारी दी थी। सोमवार को खरीदी केंद्र लाया गया 27 कट्टी से अधिक सरकारी गेहूं का जब्तीनामा बनाया गया है। इसकी जानकारी अधिकारियों को दी गई है।
रमेश देशमुख, सरपंच नसीपुर

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
794FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

संकल्प पत्र पर बोली कांग्रेस- सिंधिया को कांग्रेस का दुल्हा बताने वाली BJP खुद बाराती भी नहीं बना रही है

भोपाल: विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने चुनावी रणनीति के तहत 28 अक्टूबर को एक साथ पूरे 28 विधानसभा...

दिग्विजय का सिंधिया से सवाल- राज्यसभा सांसद तो कांग्रेस भी बनाती थी फिर दुश्मन के सामने क्यों झुके

अशोकनगर: विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह दो दिवसीय दौरे पर अशोकनगर के मुंगावली पहुंचे। वहां नुक्कड़ सभा में सीएम शिवराज सिंह चौहान...

निकिता हत्याकांड पर फूटा कंगना का गुस्सा, कहा- इस्लाम स्वीकार नहीं किया तो लड़की को उतार दिया मौत के

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ शहर में कॉलेज से पेपर देकर बाहर निकली एक छात्रा निकिता तोमर(21) की मुस्लिम समुदाय के एक युवक...

स्वास्थ्य मंत्रालय बोला-भारत प्रति 10 लाख की आबादी पर सबसे कम केस वाले देशों में शामिल

भारत प्रति दस लाख की आबादी पर कोरोना वायरस संक्रमण और इससे होने वाली मौतों के सबसे कम मामलों वाले देशों की सूची में...

लद्दाख को चीन के भूभाग के तौर पर दिखाना : ट्विटर का जवाब पर्याप्त नहीं : मीनाक्षी लेखी

नयी दिल्ली: लद्दाख को चीन के भूभाग के तौर पर दिखाने के संबंध में संसदीय समिति के सामने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर का स्पष्टीकरण पर्याप्त नहीं...
x