9 नवंबर को स्कूल कॉलेज व शराब दुकाने रहेंगी बन्द | All school holidays declared, order issued

0
2766

भोपाल, खबर सत्ता : अयोध्या मामले में निर्णय की तारीख तय होने के बाद कलेक्टर के आदेश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है। इस आदेश के तहत सभी स्कूल यानी सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। आदेश का उल्लंघन करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जा सकते हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना के हस्ताक्षर से जारी आदेश के अनुसार सभी प्रकार की स्कूल, सरकारी एवं प्राइवेट, फिर वह चाहे किसी भी शिक्षा बोर्ड से एफिलेटेड हो। मदरसे या अनुदान प्राप्त स्कूल। प्राथमिक से लेकर हायर सेकेंडरी स्कूल तक। फिर चाहे वह अनरजिस्टर्ड प्ले स्कूल ही क्यों ना हो। सभी बंद रखे जाएं। कानून और व्यवस्था की स्थिति के लिए पुलिस को हाई अलर्ट पर रख दिया है।
प्रशासन की ओर से पुलिस से आग्रह किया गया है इस बात का ध्यान रखें एवं वाहनों का संचालन ना हो। यदि कोई स्कूल बस स्कूल वाहन बच्चों को लाता ले जाता दिखाई दे तो उसे रोककर वापस भेजें एवं कार्यवाही करें। आरटीओ से आग्रह किया गया है कि वह अपना अमला तैनात करें।
राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि कल दिनांक 09 नवम्बर 2019 को मध्यप्रदेश के समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में एक दिवस का अवकाश रहेगा। इसके साथ सभी कालेज भी बन्द रहेगे वही सभी देशी एवं विदेशी शराब दुकाने भी कल नही खुली रहेगी।



यह भी पढ़े : अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट कल सुबह 10.30 बजे सुनाएगा फैसला
यहाँ क्लिक कर डाउनलोड करें खबर सत्ता एंड्राइड मोबाइल एप्प और रहे जिले की हर ताजा तरीन ख़बरों से रहे हमेशा अपडेट

यह भी पढ़े :  सिवनी : सहजयोग संस्थान के 50 वर्ष पूर्ण होने पर चैतन्य रथ का नगर आगमन

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.