Homeसिवनीसिवनी के लिए गर्व का पल: हॉकी खिलाड़ी आश्रिता ठाकुर पहुंची नीदरलैंड,...

सिवनी के लिए गर्व का पल: हॉकी खिलाड़ी आश्रिता ठाकुर पहुंची नीदरलैंड, ओलंपिक में मिल सकता है मौका

Proud moment for Seoni: Hockey player Ashrita Thakur reaches Netherlands, may get a chance in Olympics

- Advertisement -

सिवनी। सिवनी की आश्रिता ठाकुर 22 अगस्त को नीदरलैंड व बेल्जियम के लिए प्रतिभावन खिलाड़ियों को विदेश दौरे का अनुभव देने के लिए और जाने वाले ओलंपिक की तैयारी के लिए लिहाज से कुछ होनहार खिलाड़ियों को विदेश दौरे के लिए भेजा गया है।

होनहार हांकी खिलाड़ी में आश्रिता ठाकुर भी शामिल है यह टीम 22 अगस्त को परमजीत बरार सर और नेहा रवात मेम के साथ भारत से निकली है 25 से 5 सितंबर तक नीदरलैंड मैं प्रतियोगिता में भाग लेंगी इसके बाद 6 सितंबर से 10 सितंबर तक बेल्जियम में होने वाली प्रतियोगिताओं में शिरकत करेंगी।

- Advertisement -

कोच परमजीत बरार ने बताया कि आश्रिता ठाकुर हॉकी की शुरुआत कक्षा छठवीं से की है जब महारानी लक्ष्मी बाई शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिवनी की छात्र हुआ करती थी.

धूल भरे पुलिस ग्राउंड मैदान से 2 बार नीदरलैंड तक का सफर आसान नहीं था पढ़ाई और खेल सामंजस्य बिठाना इतना आसान नहीं होता लेकिन एक होनहार छात्रा आश्रिता कठिन परिश्रम करने के बाद कक्षा आठवीं से राष्ट्रीय स्तर पर खेलने की शुरुआत हुई.

- Advertisement -

इसके बाद में यही से भारत की नंबर 1 म.प्र. ग्वालियर हॉकी एकेडमी में चयन हुआ राष्ट्रीय मेडिलिस्ट तक पहुंची आश्रिता इसके पहले भी 2018 में इंग्लैंड व नीदरलैंड का टूर कर चुकी है आश्रिता की इस उपलब्धि में सारे प्रशिक्षण के साथ इनके पिता ओम प्रकाश ठाकुर का भी महत्वपूर्ण योगदान है जो सिवनी में ही वन विभाग मैं कार्यरत है एवं समस्त नगर एवं जिला वासियों ने आश्रिता को हर्ष व्यक्त करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group