जियो ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, आज तक किसी ने नहीं दी यह सेवा

0
126

Reliance Jio अपने ग्राहकों के लिए प्रत्येक कुछ दिन पर कुछ-ना-कुछ तोहफा देती है। अब जियो ने अपने ग्राहकों को ऐसी सुविधा दी है जैसी भारतीय टेलीकॉम इतिहास में किसी कंपनी ने नहीं दी है। जियो ने अपने ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल VOLTE रोमिंग सेवा शुरू की है।

जियो की इंटरनेशनल VOLTE सेवा सबसे पहले भारत और जापान के बीच शुरू होगी। जियो की इस सेवा का लाभ भारत से जापान और जापान से भारत आने-जाने वालों लोगों को मिलेगा और ग्राहक जापान में भी हाई-स्पीड इंटरनेट का मजा अपने ही सिम कार्ड पर ले सकेंगे।

रिलायंस जियो ने अपनी इस सेवा के लिए जापान की टेलीकॉम कंपनी केडीडीआई के साथ करार किया है। इस सेवा को लेकर कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, ‘जियो अपने ग्राहकों को डाटा और कॉलिंग की बेहतर सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है। हम भारत आने वाले केडीडीआई कस्टमर्स का जियो नेटवर्क में स्वागत करते हैं।’

गौरतलब है कि हाल ही में ट्राई द्वारा कराए गए कॉल ड्रॉप टेस्ट में जियो को छोड़ सभी कंपनियां फेल हो गई हैं। जियो के अलावा कोई भी कंपनी कॉल ड्रॉप मामले में ट्राई के नियमों पर खरी नहीं उतर पाई। ट्राई ने यह टेस्ट देश के 8 प्रमुख राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर करवाए थे। सभी टेस्ट इसी वर्ष 24 अगस्त से 4 अक्तूबर के बीच हुए।
जियो सभी राजमार्गों पर कॉल ड्रॉप नियामकों पर खरी उतरी। जबकि बाकी कंपनियां कहीं फेल तो कहीं पास की हालत में रही। सरकारी कंपनी BSNL की हालत सबसे खराब बताई गई। जबकि एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां कई राजमार्गों पर तय नियमों पर खरी नहीं उतरी पाई।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.