Home सिवनी जब बनाई गई गाय के गोबर से दाढ़ी

जब बनाई गई गाय के गोबर से दाढ़ी

सिवनी -जिला एवं बरघाट क्षेत्र में संचालित महाकाल गौशाला गांगपुर धारना में आज बैठक आयोजित की बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई एवं गौ माता की सेवा मैं ग्रामीण क्षेत्र लोगों से सहयोग की अपेक्षा की गई। जिस बैठक कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद जिला उपाध्यक्ष संजय काढें ने गौशाला में गाय के गोबर से अपनी सेविंग (दहाड़ी) बनवाई। जो शायद ही आज तक किसी व्यक्ति ने ऐसा प्रेक्टिकल नहीं किया होगा संजय काढें का कहना है कि आज बाजार में कई प्रकार के शेविंग क्रीम लोशन मार्केट में उपलब्ध है लेकिन गौमाता के गोबर में जो तत्व है वह शेविंग क्रीम में नहीं है हिंदू धर्म के हिसाब से गौ माता के गोबर को शुद्ध एवं उत्तम माना गया है घर के शुद्धिकरण में गाय के गोबर से ही लीपकर घर को शुद्ध किया जाता है गाय के शरीर में हिंदू धर्म के हिसाब से 33 कोटि देवताओं का वास है एवं गोबर में लक्ष्मी का वास है तो मेरी जिज्ञासा बहुत दिनों से थी की मैं भी एक प्रैक्टिकल करूं की गाय के गोबर से अपनी दाढ़ी बनाकर देखूं। अब मैं समय-समय पर गाय के गोबर से ही अपनी सेविंग बनाऊंगा संजय काढें।

बैठक कार्यक्रम में विभाग समरसता प्रमुख हरकचंद टेमरे, महाकाल गौशाला संरक्षक प्रभात शर्मा, विश्व हिंदू जिला उपाध्यक्षसंजय काढें, ब्लॉक गौ सेवा प्रमुख गोविंद प्रसाद नागेश्वर, भाजपा मंडल अध्यक्ष धारना नवलसिंह कटरे, महाकाल गौशाला सचिव महेश हनवत,अखिलेश राहंगडाले, सरपंच संघ अध्यक्ष बरघाट धनीराम ठाकुर, पार्षद बरघाट हेमंत राहंगडाले, जनपद सदस्य सुरेश उईके, सतीश जैन, कमल जायसवाल धारनाकलां, गिरवर सिंह राठौर, ढालसिंह भगत उसरी, जितेन्द् राहांगडाले जेवानारा, राजेंद्र रावत जेवानारा, सरपंच गांगपुर राजेश अहिरवार, खेमचंद ठाकुर, तेजलाल इनवाती पूर्व सरपंच, एवं ग्रामीण लोग कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े :  Seoni Corona Vaccination: कोरोना वैक्सीन के सिवनी पहुँचने पर कलेक्टर ने रखरखाव संबंधी व्यवस्थाओं का लिया जायजा
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,566FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी प्रीमियर लीग के सुपर संडे मुकाबले यलगार ने जीता

SPL मंच में सिवनी टी आई नागोतीया और डूंडासिवनी टी आई देवकरण ढहेरिया पहुचे, धर्मेंद्र बलल्लेबाज़ी से तो पांडे...
यह भी पढ़े :  सिवनी/ केवलारी: टीटी ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, पांजरा गांव में पसरा मातम

सिवनी: जिले में लगातार जारी है अवैध शराब निर्माण, भंडारण एवं परिवहन पर कार्यवाही

x