सिवनी की अनमोल ने Jaipur में जीता Pro Card अब इंटरनेशनल प्रितियोगिता का बनेंगी हिस्सा

0
134

सिवनी : सिवनी जिले की बेटी अनमोल सच्चानी ने पूरे भारत के कई स्टेट और नेशनल प्रतियोगिताओ में अपना जोहर दिखाया है जिसके बाद अनमोल अपने लक्ष्य की अग्रसर दिखाई दे रही है जिसमे अनमोल चाहती है की वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड लाना है . पूर्व प्रतियोगिताओ में ओवरआल विनर बनने के बाद अनमोल से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया था की उनका सपना इंटरनेशनल प्रतियोगिताओ में हिस्सा बन्ने के साथ साथ अपने जिले और देश का नाम सारी दुनिया में गौरान्वित करना है .

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व में अनमोल सच्चानी ने अनेको प्रतियोगिताओ ने जिले का नाम लगातार ही रोशन किया है साथ ही UAE DUBAI में 23 अक्टूबर 2019 को आयोजित इंटरनेशनल पावरलिफ्टिंग फेडरेशन में अनमोल सच्चानी ( Anmol Sachchani ) ने ओवरआल विनर बनकर स्वर्ण पदक पाकर अपना व जिले का नाम गौरान्वित किया था।

जिसके बाद रविवार 12 जनवरी 2020 को जयपुर में आयोजित पावरलिफ्टिंग प्रितियोगिता में अनमोल में 23 महिला प्रतियोगियों को पछाड़ कर प्रो कार्ड हासिल किया है . प्रो कार्ड हासिल करने के बाद अनमोल अब इंटरनेशनल प्रितियोगिताओ का हिस्सा लगातार ही बनते रहेंगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार अनमोल में इस प्रतियोगिता में 130 किलोग्राम वजन लिफ्ट कर इस उपलब्धि को हासिल किया है .

यह भी पढ़े :  सिवनी गर्ल्स कॉलेज में होगी गाँधी स्तम्भ की स्थापना : शिव सनोडिया ने किया भूमिपूजन

अनमोल से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया की इससे पहले भोपाल इंदौर नसरुल्लागंज , UAE दुबई में बहुत से स्टेट और नेशन लेवल पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिताओ में अनेकों मेडल्स सर्टिफिकेट्स और ट्रॉफी जीतकर सिवनी जिले का नाम नेशनल लेवल की प्रतियोगिताओ में बढ़ाया है ।

अनमोल ने बताया कि अब तक ट्रॉफी ओर मेडल्स जीते है पर आगे उनका विचार वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड लाने का है। यदि उन्हें ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेने का मौका मिलता है तो वह कभी इस मौके के अपने हाथों से नही जाने देंगी जिसके लिए वो अभी से बहुत तैयारियां कर रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.