Wednesday, March 3, 2021

Kumbh Mela 2021: हरिद्वार कुंभ मेले में NSG कमांडो को सुरक्षा के लिए किया जाएगा तैनात

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

देहरादून: राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) कमांडो को कुंभ मेले 2021 के दौरान राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सुरक्षा विज्ञापन के लिए हरिद्वार में तैनात किया जाएगा। उत्तराखंड पुलिस ने बुधवार को यह घोषणा की।

मेजर जनरल वीएस रानाडे, एनएसजी (आईजी ऑपरेशंस) ने उत्तराखंड के पुलिस आयुक्त अशोक कुमार से मुलाकात की और कुंभ मेले के दौरान एनएसजी की तैनाती पर चर्चा की।

- Advertisement -

अशोक कुमार ने कहा कि “राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए, कुंभ मेले के दौरान दो एनएसजी टीमों को तैनात किया जाएगा। एनएसजी की टीमें हमारे आतंकवाद निरोधी दस्ते को भी प्रशिक्षित करेंगी।”

“इस बीच, उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से कहा है कि वह भीड़ नियंत्रण और हरिद्वार में कुंभ मेले से संबंधित अन्य व्यवस्था से संबंधित एक योजना को प्रस्तुत करने के लिए प्रस्तुत करे।

- Advertisement -

अदालत ने राज्य सरकार को 13 जनवरी को योजना पेश करने के लिए कहा और मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव, हरिद्वार के जिला मजिस्ट्रेट और कुंभ मेला अधिकारी को अदालत में उपस्थित होने के लिए कहा।

मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चौहान और न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की पीठ ने कहा कि राज्य में संगरोध केंद्रों और कोविद देखभाल केंद्रों की स्थिति खराब है।

- Advertisement -

पीठ ने हरिद्वार के जिला जज को निर्देश दिया कि वे 21 फरवरी तक वेंटिलेटर, आईसीयू, अस्पताल के बिस्तर, उपकरण, स्टाफ की क्षमता आदि के बारे में रिपोर्ट पेश करें। जिले में मार्च-अप्रैल के लिए आयोजित धार्मिक मण्डली को देखते हुए।

अदालत ने जिला न्यायाधीश से कहा है कि वे कुंभ मेले की व्यवस्था की सही स्थिति को सामने लाने के लिए एक रिपोर्ट दायर करें। इससे पहले, उच्च न्यायालय ने स्वास्थ्य सचिव, निष्पक्ष आयोजक और जिला मजिस्ट्रेट को दिशा-निर्देश निर्धारित करने और इसके समक्ष एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए एक बैठक बुलाने का निर्देश दिया था।

राज्य के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने पिछले महीने कहा था कि महामारी के कारण कुंभ मेला साढ़े तीन महीने के बजाय हरिद्वार में 48 दिनों के लिए आयोजित किया जाएगा। 

यह भी पढ़े :  Co-WIN 2 App Registration: यहाँ जाने पूरी पंजीयन प्रक्रिया, कैसे करें Co-WIN Portal से कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  Drishyam 2 Download: Release होते ही Tamilrockers पर हुई लीक, धड़ल्ले से हो रही डाउनलोड