Tuesday, January 25, 2022
Homeराशिफलनया साल मुबारक हो: 2022 आपके जीवन में कैसा रहेगा जाने राशिफल...

नया साल मुबारक हो: 2022 आपके जीवन में कैसा रहेगा जाने राशिफल भविष्यवाणियां

नए साल की पूर्व संध्या पर आइए कुछ सूर्य राशियों (मेष, वृष, मिथुन और कर्क राशिफल 2022) पर एक नज़र डालें और देखें कि उनका भविष्य क्या है।

- Advertisement -

नई दिल्ली: नया साल 2022 राशिफल भविष्यवाणियां: वर्ष 2021 दैनिक जीवन में व्यापक डिजिटल तकनीक का वर्ष रहा है। आज हम डिजिटल रूप से अधिक जुड़े हुए हैं और डिजिटल जीवन की चुनौतियों और लाभों को लंबे समय तक देखा जाएगा। COVID-19 यहां कुछ समय के लिए रहने के लिए है, लेकिन मानव जाति की अनुकूलन क्षमता ऐसी है कि हम इसके साथ रह सकते हैं।

ज्योतिष के अनुसार 2022 एक नई शुरुआत की शुरुआत होगी । बृहस्पति पहले ही गोचर कर चुका है और अब काल पुरुष से कुम्भ राशि के 11वें भाव में है। कई लोगों ने वैश्विक अर्थव्यवस्था में कुछ बदलाव महसूस किए या देखे होंगे क्योंकि इस वर्ष बृहस्पति नीच मकर राशि से स्थानांतरित हो गया है।

- Advertisement -

आज नए साल की पूर्व संध्या पर आइए कुछ सूर्य राशियों और 2022 के लिए उनकी कुंडली में संभावित परिवर्तनों पर एक नज़र डालते हैं: ये भविष्यवाणियां जाने-माने ज्योतिषी डॉ संदीप कोचर की हैं ।

मेष : प्लानिंग में करें निवेश, मिलेगा रिटर्न

- Advertisement -

अपने काम पर ध्यान देना जारी रखें। शनि दसवें भाव में, कर्म भाव में और अपनी ही राशि में है। वर्तमान में 11वें भाव में स्थित बृहस्पति के सहयोग से परिणाम देखना चाहिए। अप्रैल में, शनि 11वें भाव में गोचर करेगा, जहां पिछले एक साल में आपके द्वारा किए गए प्रयासों के लिए आपका लाभ अभी भी जारी है।

हालाँकि, बृहस्पति के अपने घर मीन में गोचर के साथ , किसी का ध्यान दान, ध्यान और आंतरिक विकास की ओर होना चाहिए, जिससे पूरे वर्ष आर्थिक और आध्यात्मिक दोनों लाभ प्रभावी रूप से प्राप्त हों। 
राहु अप्रैल से मेष राशि में गोचर करेगा। यह गोचर किसी की मानसिकता में दिलचस्प बदलाव ला सकता है। यह आपको अधिक गहनता से ध्यान केंद्रित करने और जोखिम भरी चुनौतियों को करने या स्वीकार करने के लिए प्रेरित करेगा। स्मार्ट और जोखिम से बचने वाले एरियन को पिछले वर्षों में किए गए सभी चुनौतीपूर्ण कार्यों को भुनाना चाहिए या उनका मुद्रीकरण करना चाहिए और अपनी बचत को समेकित करना चाहिए

- Advertisement -

जो लोग अविवाहित हैं उन्हें साल के दूसरे भाग में अपने साथी की तलाश हो सकती है। पहले दिन से ही अपने रिश्ते में तीव्रता की अपेक्षा करें। सलाह लेना अच्छा है, लेकिन हर मायने में, आप अपने साथी के लिए सिर के बल खड़े होंगे। 

वृष राशि: सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है

यह वर्ष लंबी अवधि के दृष्टिकोण के लिए साझेदारी, संबंध बनाने और योजना बनाने का है। विशेष रूप से कार्यबल और परामर्श सेवाएं प्रदान करने वालों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी बनी रहेगी। अप्रैल से पृथ्वी विज्ञान और खनन में अवसर बेहतर हो सकते हैं।

जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, या जो रोमांस की तलाश में हैं, उनके लिए यह वह वर्ष है जहां आपको अपने साथी की मानसिकता को समझने की जरूरत है। उनके आंतरिक विचारों का अन्वेषण करें और उनका पता लगाएं ताकि आप एक स्वस्थ साझेदारी बना सकें। साल का दूसरा भाग आपके परिवार के साथ बिताने का समय होगा। प्रियजनों के साथ कुछ यात्रा फायदेमंद हो सकती है। यह समय आत्मनिरीक्षण का है।

स्वास्थ्य संबंधी किसी भी समस्या का समय पर समाधान करने की आवश्यकता है। स्वस्थ जीवन जीने के लिए अच्छी और नियमित आहार प्रथाओं को बनाए रखें। स्वस्थ शरीर से ही स्वस्थ मन बनता है। इस वर्ष आपको अपने साथियों, सहकर्मियों और अधीनस्थों का भरपूर सहयोग मिलेगा। यह आपकी योजना का नेतृत्व करने और उसे क्रियान्वित करने का समय है। मार्च चल रहा है और सफलता नजदीक है।

मिथुन : आय में वृद्धि होगी

इस वर्ष आपको अपने गुरुओं और बड़ों के सहयोग से कई अवसर मिलेंगे। दिलचस्प पहलू यह है कि आपकी गतिविधियों और कार्यों को अज्ञात और छिपे हुए समर्थकों का भरपूर समर्थन मिलेगा। COVID-19 के समय में यात्रा चुनौतीपूर्ण रही है, और फिर भी मिथुन राशि वालों के लिए, बहुत सारा काम और आय अन्य जगहों से आएगी।

सभी मांगलिक कार्यों और प्रयासों के परिणाम अप्रैल तक साकार होने लगेंगे। आपके करियर की सफलता में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेगा। सामाजिक सेवाओं, सेवा से जुड़े उद्योगों जैसे यात्रा, भोजन और पेय, मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण, जीवन विज्ञान, सार्वजनिक भाषण, कला और साहित्य में लोगों को भारी सफलता मिलेगी। 

इस साल कई जेमिनी के लिए रोमांस भले ही फोकस का क्षेत्र न हो, फिर भी जो लोग रिलेशनशिप में हैं, उनके लिए मई के बाद शादी कार्ड पर है और अपने साथी के साथ समझौता करने का एक उपयुक्त समय होगा। 

वर्ष के दौरान बड़ों और आकाओं के साथ संबंधों में कुछ उल्लेखनीय सुधार देखने को मिलेगा। छात्रों के लिए अपने कौशल को उन्नत करने के बहुत सारे अवसर हैं। सीखना जारी रखें और अपने करियर के लिए नए रास्ते खोलने के लिए अपग्रेड करते रहें।

कर्क: कड़ी मेहनत ही सफलता की कुंजी है

नया साल कर्क राशि वालों के लिए अपने जीवन के एक नए पाठ्यक्रम को चार्ट करने के लिए अद्भुत संभावनाओं से भरा है, चाहे वह करियर हो या प्रेम जीवन। उन्हें अपने व्यवसाय या कार्य के लिए सर्वोत्तम दृष्टिकोण की पहचान करनी चाहिए और पता लगाना चाहिए और आवश्यक परिवर्तन करना चाहिए। अप्रैल तक, विशेष रूप से विदेशी या विदेशी कंपनियों या लोगों के साथ नई साझेदारी और अवसर बनाना या तलाशना अच्छा है। अप्रैल के बाद से, इन संबंधों को विकसित करें और अपने इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए पूरी ताकत से काम करें।

इस वर्ष, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत प्रयास करना चाहिए कि आपका घर और प्रियजन सुरक्षित और सुरक्षित हैं। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि इस दौरान आपके और आपके जीवनसाथी के बीच दूरियां न बढ़ें। आपका जीवनसाथी आपकी भावनात्मक और मानसिक शक्ति का स्तंभ है। जो लोग अविवाहित हैं, उनके लिए यह आत्मनिरीक्षण करने और साथी के प्रकार की खोज करने का समय है, जिसके साथ आप अपना जीवन बिताना चाहते हैं।

जो छात्र अभी भी स्कूल और कॉलेज में हैं, यह वह वर्ष है जब आप पृथ्वी विज्ञान और मनोगत विज्ञान पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यह पर्दे के पीछे कड़ी मेहनत करने और अपने परिणामों से सभी को आश्चर्यचकित करने का समय है।

वर्ष अभी भी गतिशीलता, यात्रा के मामले में मिलाजुला रहेगा और हम में से अधिकांश अभी भी घर से काम कर रहे होंगे। खुद को फिट रखने के लिए ढेर सारे योग और व्यायाम करके खुद को शारीरिक रूप से सक्रिय रखने का समय आ गया है। स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के लिए संतुलित आहार की आदतों को शामिल करने का प्रयास करें। 

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,732FansLike
13,737FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Most Popular