Wednesday, September 28, 2022
Homeमध्य प्रदेशमप्र में हिंसा और हत्या से शांति भंग करने वालों को बख्शा...

मप्र में हिंसा और हत्या से शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Violence and murder in MP will not spare those who disturb peace: Chief Minister Shivraj Singh Chouhan

- Advertisement -

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM SHIVRAJ SINGH CHOUHAN) ने कहा कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) शांति का द्वीप है, हिंसा और हत्या से क्षेत्र की शांति भंग करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। 

नक्सलवाद के खात्मे में अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे वीर जवानों को राज्य सरकार आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर सम्मानित कर रही है। हम पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों के जज्बे को सलाम करते हैं। 

- Advertisement -

मुख्यमंत्री चौहान आज पुलिस लाइन बालाघाट में जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पाने वाले 31 जवानों को जत्था फेंक कर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पुलिस जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने का आज का दिन शानदार है। विपरीत परिस्थितियों में इन सैनिकों की कड़ी मेहनत से हमारे गांव और शहर सुरक्षित हैं। 

- Advertisement -

जब हम अपने घर पर परिवार के साथ तीज का त्योहार मना रहे होते हैं तो हमारे जवान घने जंगलों और पहाड़ों में अपनी जान जोखिम में डालकर हमारी सुरक्षा में लगे रहते हैं.

इसमें हमारी पुलिस और सुरक्षा बलों के परिवारों की माताओं और बहनों की सबसे बड़ी भूमिका है। इन माताओं और बहनों के प्रोत्साहन से हमारे जवान अपने कर्तव्यों का निर्वहन जिम्मेदारी से करते हैं। इसके लिए क्षेत्र के साढ़े आठ करोड़ लोग आपके आभारी हैं।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वीरों का सम्मान नहीं होगा तो वीरता बंजर हो जाएगी। राज्य सरकार उन जवानों के साथ खड़ी है जो क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखते हैं। वे कोई परेशानी नहीं देंगे। 

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैं जून माह में कान्हा पार्क आया था और कठिन परिस्थितियों में जवानों को घने जंगलों में अपनी ड्यूटी करते देखा था। मैंने सैनिकों से चर्चा की और उनकी समस्याएं सुनीं। 

उसके बाद उन्होंने भोपाल जाकर तय किया कि नक्सल उन्मूलन में लगे हॅक फोर्स के जवानों को सातवें वेतनमान के अनुसार 70 प्रतिशत प्रोत्साहन भत्ता दिया जायेगा. हमारी सरकार नक्सल उन्मूलन अभियान में काम कर रहे जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दे रही है. हमारी सरकार जवानों के बच्चों की सजा और इलाज पर भी ध्यान दे रही है.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों ने मध्यप्रदेश को शांति का टापू बना दिया है. पहले डकैतों का आतंक था, हमने उनका खात्मा किया। सिमी का नेटवर्क खत्म हो गया। जो लोग भोपाल जेल से भागे थे, कुछ समय बाद मारे गए। हम शांति के पक्षधर हैं और खूनखराबा नहीं चैनल है। 

मुख्यमंत्री चौहान ने नक्सलियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि शांति की बात करने वालों के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं. प्रगति और विकास के लिए हाथ मिलाएं, भोले-भाले जनता को गुमराह करना बंद करें। बंदूक या गोली से कुछ हासिल नहीं होगा। अगर कोई हमारे लोगों को चिढ़ाता है तो हमारी सरकार उसे नहीं बख्शेगी।

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बालाघाट जिला नक्सली गतिविधियों के लिए कुख्यात रहा है. हमारे पुलिस जवानों ने नक्सलियों को मार गिराया और 93 लाख रुपये के इनाम के साथ जेल में बंद कर दिया। हम उनसे शांति को अपनाने, हत्या बंद करने और मुख्यधारा में शामिल होने की अपील करते हैं।

हम युद्ध करना साथ हैं तो अपना को मार्ग के शांति के बुद्ध के साथ भी साथ हैं। हमारे जवान सिमी नेटवर्क को खत्म करने के लिए डाकुओं को मारने में सफल रहे हैं। जहां भी व्यवस्था की जाती है, पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाता है। लेकिन इसके बाद भी हमारे जवान कभी पीठ नहीं दिखाते और जिम्मेदारी के साथ अपना काम करते हैं. हमारे जवानों ने कोरोना के समय में अच्छा काम किया है।

पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ ने बताया कि 20 जून 2022 को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में हक फोर्स के जवानों ने 57 लाख रुपये के इनामी तीन हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में शामिल 31 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया जा रहा है।

केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, बालाघाट जिला प्रभारी मंत्री श्री हरदीप सिंह डांग, आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रामकिशोर नैनो कावरे, अध्यक्ष मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग श्री. गौरी शंकर बिसेन, अध्यक्ष जिला पंचायत श्री सम्राट सिंह सारस्वर सहित विधायक, जनप्रतिनिधि, पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना, मंडलायुक्त जबलपुर श्री बी. चंद्रशेखर, अपर पुलिस महानिदेशक गुप्त सेवा श्री आदर्श कटियार , कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ सहित अधिकारी एवं पुलिस कर्मियों के परिजन उपस्थित थे। बालाघाट अंचल के पुलिस महानिरीक्षक श्री संजय कुमार ने अतिथियों का धन्यवाद किया।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group