Homeमध्य प्रदेशMPBSE: MP Board 12th Result 2021 कक्षा 10वीं 11वीं के साथ इन...

MPBSE: MP Board 12th Result 2021 कक्षा 10वीं 11वीं के साथ इन आधार पर होगा तैयार

- Advertisement -

भोपाल/सिवनी। MP Board 12th Result 2021 कक्षा 10वीं 11वीं के साथ इन आधार पर होगा तैयार – कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इस वर्ष भी परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द होने के दूसरे दिन मध्य प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं।

अब 12वीं बोर्ड का रिजल्ट किस तरह तैयार किया जाएगा इसके लिए फार्मूला तैयार किया जा रहा है। शिक्षा विभाग ने बारहवीं के विद्यार्थियों को 10वीं और 11वीं कक्षा की सालाना परीक्षा में मिले नंबरों और 12वीं कक्षा की छमाही परीक्षा के अंकों के वेटेज के आधार पर नंबर दिए जाने की बात कही है।

- Advertisement -

स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है की फिलहाल विचार मंथन और विशेषज्ञों से ली गई राय के बाद सबसे उपयुक्त फार्मूला यही लग रहा है।

परमार ने अलावा अन्य फार्मूले पर भी विचार किया कहा कि सीबीएसई भी संभवत इसी फार्मूले पर रिजल्ट तैयार कर सकता है, लेकिन इसके अलावा अन्य फार्मूला पर भी विचार किया जा रहा है। लेकिन इसके अलावा ज्यादा विकल्प नहीं है।

यह भी पढ़े :  MP: भोपाल सहित कई जिलों में तेज बारिश - MP Weather Update
- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisment -
यह भी पढ़े :  SATNA में सुबह 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुल सकेंगे सभी दुकानें और प्रतिष्ठान