Friday, May 27, 2022
Homeमध्य प्रदेशMP WEATHER: भोपाल समेत राज्य के कई इलाकों में छाए बादल, बारिश...

MP WEATHER: भोपाल समेत राज्य के कई इलाकों में छाए बादल, बारिश की संभावना नहीं

MP WEATHER: Clouds in many areas of the state including Bhopal, no chance of rain

- Advertisement -

भोपाल । मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। सोमवार को सुबह राजधानी भोपाल समेत कई इलाकों में बादल छा गए, लेकिन दिन चढ़ने के साथ आसमान साफ हो गया और तेज धूप निकल आई।

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पूर्वी मध्यप्रदेश में हवा का चक्रवात बनने से आसमान में बादल छा रहे हैं, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। इससे तापमान पर भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

- Advertisement -

मध्य प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। खरगौन और नर्मदापुरम जिलों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के करीब पहुंच गया है। मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल एक दो-दिन मौसम ऐसा ही रहेगा। नर्मदापुरम, खंडवा, खरगोन और दमोह में लू चलने की संभावना है। अन्य जिलों में भी पारा 40 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

भोपाल मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि हवा के चक्रवात से मौसम में मामूली बदलाव आया है। सोमवार को सुबह भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में आंशिक बादल छा गए, लेकिन इससे बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। तापमान में भी गिरावट नहीं आएगी।

- Advertisement -

भोपाल में दिन का पारा 39 से 40 डिग्री के आसपास रहने के आसार है। बाकी जिलों में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव होगा, जबकि नर्मदापुरम, खंडवा, खरगोन और दमोह में लू चलेगी।

यह भी पढ़े :  मध्यप्रदेश: बाजार में आ गया 3 लाख का ये आम, खरीदनें वालों की मची हुई है होड़; जानें इसकी खासियत

मौसम विभाग द्वारा रविवार की रात के तापमान के जारी आंकड़ों के अनुसार, नर्मदापुरम में न्यूनतम तापमान तापमान 23.8 डिग्री रहा, जो प्रदेश में सबसे अधिक है।

- Advertisement -

इसके अलावा दमोह में 23.4, जबलपुर में 23.5 डिग्री तापमान दर्ज हुआ, जबकि इंदौर में 21.8, राजधानी भोपाल में 20.5 और ग्वालियर में 19.5 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके अलावा सीधी, रतलाम और शाजापुर, उमरिया, खरगोन, सतना, सागर, टीकमगढ़, खंडवा, राजगढ़, रायसेन, मंडला और उज्जैन में 20 डिग्री के पार तापमान रहा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular