MP: पीएम मोदी ने रीवा में 3 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, नैनपुर, सिवनी, चौरई, छिंदवाडा को मिलेगा बड़ा फायदा

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
PM-MODI-Train-News

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

सिवनी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह रीवा पहुंचे. पीएम मोदी ने एक राष्ट्रीय पंचायत राज सम्मेलन में भाग लिया, जहाँ उन्होंने तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही उन्होंने ग्वालियर स्टेशन के जीर्णोद्धार समेत 2300 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया.

उन्होंने ई-ग्राम स्वराज पोर्टल का भी उद्घाटन किया और जीईएम पोर्टल, समावेशी विकास वेबसाइट और मोबाइल ऐप के साथ एकीकृत किया। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के 4.11 लाख लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया। उन्होंने 7853 करोड़ रुपये की सामूहिक जलापूर्ति योजना का भी लोकार्पण किया।

उन्होंने कहा कि इन सभी विकास कार्यों ने गांवों को सशक्त बनाया है, शहरों और गांवों के बीच की खाई को काफी हद तक कम किया है।

नैनपुर, सिवनी, चौरई, छिंदवाडा को मिलेगा बड़ा फायदा

सिवनी जिलेवासियों के लिए सोमवार का दिन बहुत ही यादगार रहेगा। जब लगभग 7-8 सालों के बाद सिवनी जिले में ट्रेन का परिचालन प्रारंभ हुआ. 7 से 8 साल पहले से नैरोगेज के बंद होने पर लगे लंबे मेगा ब्लॉक हटने का दिन आज है। आज से ही सिवनी रेलवे स्टेशन में पहली बार बड़ी रेल यात्री ट्रेन यहां से गुजरेगी।

सिवनी जिले में बढेगा व्यापार

8 साल पहले लगे मेगाब्लाक की वजह से व्यापारिक द्रष्टि से सिवनी जिला पीछे दिखाई दे रहा है लेकिन अब 8 वर्षों के इंतजार के बाद सिवनी से बड़ी रेल लाईन का संचालन आज 24 अप्रैल से किया जा रहा है यह दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: रेलवे समाचार: रीवा से इतवारी के बीच व्हाया नैनपुर, सिवनी, चौरई, छिंदवाडा ट्रेन का टाइम टेबल जारी, जाने पूरी डिटेल

देखा जाए तो 24 व 25 अप्रैल से ट्रनों के संचालन से सिवनी जिले से उत्तर से दक्षिण तथा पूर्व से पश्चिम तक यात्री आवागमन शुरू होगा वहीं दूसरी ओर इससे जिले का व्यापार में वृद्धि होगी तथा उद्योगों के आगमन का मार्ग प्रशस्त होगा ।

यह भी पढ़ें: सिवनी रेलवे समाचार: 24 अप्रैल से 3 यात्री ट्रेनें, 25 अप्रैल से पातालकोट व पेंचव्हेली का संचालन सिवनी से

Web Title: MP: PM Modi flagged off 3 trains in Rewa, Nainpur, Seoni, Chourai, Chhindwara will get big benefits

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment