Home » मध्य प्रदेश » Pradeep Mishra की उज्जैन में कथा की वजह से 7 दिनों तक बंद रहेगा महाकाल मंदिर, आखिर प्रशासन को क्यों लेना पड़ा यह निर्णय

Pradeep Mishra की उज्जैन में कथा की वजह से 7 दिनों तक बंद रहेगा महाकाल मंदिर, आखिर प्रशासन को क्यों लेना पड़ा यह निर्णय

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Pandit Pradeep Mishra Ujjain News

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Pandit Pradeep Mishra Ujjain News: उज्जैन महाकाल मंदिर लगातार 7 दिनों तक बंद रहने वाला है, बाबा महाकाल के भक्तों के लिए निराशा भरी खबर तो है ही, पर भी यदि आप महाकाल मंदिर जाने का निर्णय लिए है तो अब अपने प्लान को 10 अप्रैल के बाद के लिए तैयार करलें. क्योंकि मंदिर प्रशासन ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर 3 अप्रैल से 10 अप्रैल तक मंदिर के गर्भगृह को बंद रखने का निर्णय लिया है.

जिला प्रशासन उज्जैन और महाकाल मंदिर प्रशासन ने यह फैसल इसलिए लिया है क्योंकि उज्जैन में पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) की कथा का आयोजन 3 अप्रैल से 10 अप्रैल तक होना है, जिला प्रशासन और मंदिर प्रशासन को उज्जैन में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ आने की अत्यधिक संभावना की वजह से यह फैसल लेना पड़ा है. निर्णय लिया गया है कि पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) की कथा के दौरान गर्भगृह को बंद रखा जाएगा.

महाकाल मंदिर समित के अध्यक्ष और कलेक्टर का निर्णय

पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) की कथा के दौरान अत्यधिक श्रद्धालुओं की भीड़ का होना आम बात है इसलिए जिला और मंदिर प्रशासन ने मिलकर महाकाल मंदिर बंद रखने का निर्णय लिया. सीधे तौर पर देखें तो जिला प्रशासन ने यह फैसला पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) की कथा में आने वाली श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए लिया है।

क्योंकि जिला प्रशासन के लिए प्रदीप मिश्रा की कथा में आने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ के साथ बाबा महाकाल के श्रद्धालुओं को संभालना किसी चुनौती से कम नहीं हो सकती थी इसलिए यह फैसला लिया गया है। दरअसल पिछले दिनों हुई पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में भारी भीड़ के कारण सड़कों पर लंबा जाम लग गया था। इस दौरान लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

कौन हैं पंडित प्रदीप मिश्रा

पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) मूलरूप से सीहोर (Sehore) के रहने वाले हैं। प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) अपने नाम के साथ प्रदीप मिश्रा सीहोर (Pradeep Mishra Sehore Wale) वाले भी लिखते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा के यूट्यूब पर लाखों फॉलोवर हैं। उनकी कथा के दौरान दिए जाने वाले उपदेशों के वीडयो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं।

पंडित प्रदीप मिश्रा के भक्तों में प्रदेश के बड़े-बड़े नेताओं यहां तक की मंत्रियों का नाम भी शामिल है। इंटरनेट पर प्राप्त जानकारी के अनुसार, पंडित प्रदीप मिश्रा एक कथावाचक हैं जो देश-विदेश में कथा करने जाते हैं।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment