Homeमध्य प्रदेशमध्यप्रदेश: भोपाल से JMB के दो आतंकवादी गिरफ्तार, NIA की कार्यवाही जारी

मध्यप्रदेश: भोपाल से JMB के दो आतंकवादी गिरफ्तार, NIA की कार्यवाही जारी

Madhya Pradesh: Two JMB terrorists arrested from Bhopal, NIA proceedings continue

- Advertisement -

भोपाल। स्वतंत्रा दिवस से पहले आतंकवादी की धरपकड़ पूरे देश में ही लगातार जारी है, दिल्ली उत्तरप्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में आतंकियों की बड़ी साजिश की जानकारी सुरक्षा एजेंसी को मिली थी, जिसके बाद से ही लगातार एक्शन लिए जा रहे है. मध्यप्रदेश के भोपाल से जेएमबी (JMB) के दो आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें एनआइए (NIA) द्वारा यह कार्यवाही की गयी थी, जिसमे बड़ी सफलता मिली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये आतंकी एक साल से भोपाल में थे। साथ ही इन पर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जेहादी सहित्य परोसने का आरोप भी है।

ईटखेंडी से हुई गिरफ्तारी –

- Advertisement -

इस पूरे मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार इन आतंकियों को बीते रविवार की रात मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ईंटखेड़ी इलाके से गिरफ्तार किया है, इन दोनों आतंकियों के नाम हमीदुल्ला उर्फ राजू गाजी और मोहम्मद सहादत हुसैन बताया जा रहा है, और ये दोनों आतंकी मूल रूप से बांग्लोदश के निवासी हैं।

ये दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार ही एक्टिव रहते थे, साथ ही यहां पर वे अनेको ग्रुप में ऑनलाइन घृणित और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करके जिहाद के प्रचार-प्रसार फैलाने का काम किया करते थे, इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं।

एन्क्रिप्टेड ऐप का करते थे उपयोग –

- Advertisement -

ये दोनों ही आरोपी बांग्लोदश और भारत में अपने सहयोगियों से बात करने के लिए एक अलग टाइप के एन्क्रिप्टेड ऐप का उपयोग करते थे, इसके पहले भी भोपाल में ही जमात.ए.मुजाहिदीन से जुड़े जो आतंकी गिरफ्तार किए गए थे और अभी पकडे गए दो आतंकियों के कनेक्शन भी इनसे मिलते ही नजर आ रहे है.

मामाला दर्ज –

एमपी एसटीएफ भोपाल ने 14 मार्च 2022 को केस दर्ज कर एशबाग से संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा था। जिसके बाद 5 अप्रैल को एनआईए ने केस अपने हाथ में लेकर दोबारा एफआईआर दर्ज की थी। इस केस में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें तीन बांग्लोदशी थे। अभी तक की जांच में सामने आया है कि यह आतंकी जेएमबी की विचारधारा का प्रचार करने और युवाओं को भारत के खिलाफ जेहाद करने के लिए प्रेरित करने में शामिल पाए गए हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group