Thursday, December 8, 2022
Homeमध्य प्रदेशइंदौर: 7 साल की बच्ची की हत्या, दुष्कर्म की आशंका, सीएम शिवराज...

इंदौर: 7 साल की बच्ची की हत्या, दुष्कर्म की आशंका, सीएम शिवराज ने बुलाई आपात बैठक; दिए निर्देश

Indore: 7-year-old girl murdered, suspected of rape, CM Shivraj called an emergency meeting; given instructions

- Advertisement -

इंदौर। इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र में एक सात साल की मासूम की हत्या कर दी गई। शुक्रवार को बच्ची घर के बाहर खेल रही थी, तभी एक युवक उसे उठाकर अपने घर के कमरे में ले गया।

अंदर से मासूम के चिल्लाने और रोने की आवाज पर पड़ोसी पहुंचे। काफी देर बाद आरोपित ने दरवाजा खोला, जैसे ही वह बाहर आया उसके हाथ में खून से सना चाकू था। लोगों ने पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

- Advertisement -

आजाद नगर पुलिस के अनुसार, घटना शुक्रवार सुबह 11 बजे की है। मासूम के माता-पिता की मौत पहले ही हो चुकी है। वह अपने मामा के घर रह रही थी। परिजनों ने दुष्कर्म की आशंका जताई है।

थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी ने बताया कि आजाद नगर के वाटर पंप मैदान के पास रहने वाली 7 साल की मासूम को इलाके में ही रहने वाला युवक अचानक उठाकर कमरे में ले गया और दरवाजा बंद कर दिया। बच्ची रो रही थी। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी भी वहां पहुंच गए।

- Advertisement -

आरोपित युवक ने चाकू से एक के बाद एक उस पर तीन वार कर दिए। लोगों ने आरोपित के घर का दरवाजा खटखटाना शुरू किया। काफी देर बाद उसने दरवाजा खोला। वह रहवासियों को चाकू दिखाते हुए जान से मारने की धमकी देकर भागने लगा। आरोपित के भागने पर वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर जमकर पीटा। इसके बाद घर में से बच्ची को लेकर मोपेड पर सीधे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

थाना प्रभारी त्रिपाठी के मुताबिक आरोपित 25 साल का युवक मानसिक दिव्यांग बताया जा रहा है। हालांकि उस पर पहले भी आपराधिक केस दर्ज हो चुके हैं। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। एमवाय में डॉक्टरों की टीम ने बच्ची का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ या नहीं।

- Advertisement -

बच्ची की हत्या के बाद इलाके में तनाव है। सुबह 11 बजे हत्या के बाद शाम 4 बजे नगर निगम की टीम आरोपित के घर पहुंची। इस दौरान टीम ने उसका अवैध रूप से बना मकान तोड़ने पहुंची। निगम की कार्रवाई के दौराना आरोपित के परिवार और स्थानीय लोगों ने विरोध किया। इस कारण पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। हालांकि विरोध देर तक नहीं चल सका। इसके बाद आरोपित के परिवार ने निगम के जोनल अधिकारी की कार के कांच फोड़ दिए।

इंदौर में हुई जघन्य घटना को चिन्हित अपराध में लेकर रिकार्ड समय में आरोपी को करें दंडित : मुख्यमंत्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में कल बेटी के साथ हुई जघन्य और ह्रदय विदारक घटना पर पुलिस अधिकारियों की आज सुबह आपात बैठक ली। निवास कार्यालय पर हुई बैठक में पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना उपस्थित थे। इंदौर के अधिकारी वर्चुअली शामिल हुए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि इस जघन्य प्रकरण को चिन्हित अपराध में लेकर जल्द सुनवाई करें और रिकॉर्ड समय में आरोपी को दंडित किया जाए। अपराध के प्रमाण और सीसीटीवी फुटेज आदि उपलब्ध है। आरोपी को ऐसा कठोरतम दंड दिया जाए, जिससे बाकी लोगों में भी भय व्याप्त हो।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी को पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा तत्काल पकड़ लिया गया था। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर पुलिस को महिलाओं के विररुद्ध अपराधों के मामले में अधिक सजग रहने और गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments