Friday, January 27, 2023
Homeअजब गजबबेटी के जन्म से सदमे में परिवार; नवजात बच्ची के पैर देख...

बेटी के जन्म से सदमे में परिवार; नवजात बच्ची के पैर देख चौंक गए डॉक्टर, देखें वायरल फोटो

वायरल ट्रेंडिंग न्यूज़ टुडे: इस तरह पैदा हुए बच्चों को एशियोपेगास के मामलों के रूप में जाना जाता है। सोशल मीडिया पर यह खबर फैलते ही न केवल परिवार के लोग बल्कि आसपास के गांवों के लोग भी अस्पताल पहुंच गए।

- Advertisement -

Baby Girl Born With 4 Legs Viral News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बच्ची के जन्म के बाद हर कोई सदमे में है। कहा जाता है कि इसके कदमों से घर में एक नया बच्चा आता है। यह भी माना जाता है कि नए बच्चे के जन्म से परिवार का भाग्य चमक उठता है। 

लेकिन मध्य प्रदेश में इस नवजात बच्ची के पैरों को छोड़कर सिर्फ पैरों को देखकर परिवार की चिंता बढ़ गई है. ग्वालियर के कमलराजा अस्पताल में एक महिला ने चार पैर की बच्ची को जन्म दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरती कुशवाहा नाम की महिला ने गुरुवार देर रात चार पैरों वाले बच्चे को जन्म दिया.

- Advertisement -

कुशवाहा परिवार के इस नए सदस्य से मिलने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ अस्पताल में उमड़ पड़ी. सोशल मीडिया पर यह खबर फैलते ही न केवल परिवार के लोग बल्कि आसपास के गांवों के लोग भी अस्पताल पहुंच गए। इस बच्चे को देखकर खुद डॉक्टर भी हैरान हैं. फिलहाल डॉक्टर ने बच्ची की जांच शुरू कर दी है। 

Baby Girl Born With 4 Legs: बेटी के जन्म से सदमे में परिवार; नवजात बच्ची के पैर देख चौंक गए डॉक्टर, देखें वायरल फोटो

मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर इस बच्ची के दोनों पैरों की सर्जरी कर निकालने की सोच रहे हैं. फिलहाल बच्ची का परीक्षण चल रहा है और अगर वह पूरी तरह से स्वस्थ है, तो उसके दो अतिरिक्त पैर शल्य चिकित्सा द्वारा हटा दिए जाएंगे।

- Advertisement -

इस बीच कोई इस बच्चे को चमत्कारी बता रहा है तो कोई इसे भगवान का अवतार भी मान रहा है. अभी तक देश में ऐसे सिर्फ चार बच्चे पैदा हुए हैं। मध्यप्रदेश में यह पहली घटना है। चिकित्सकीय भाषा में इस तरह पैदा होने वाले बच्चों को इशिओपेगास के केस के रूप में जाना जाता है। लाखों में से एक बच्चा अतिरिक्त अंगों के साथ पैदा होता है।

बेटी के जन्म से परिवार में कोहराम मच गया

बेटी के जन्म से सदमे में परिवार; नवजात बच्ची के पैर देख चौंक गए डॉक्टर, देखें वायरल फोटो

मार्च में मध्य प्रदेश के रतलाम में एक महिला ने दो सिर, तीन हाथ और दो पैर वाले बच्चे को जन्म दिया। उस समय लड़के का इलाज करने वाले डॉक्टर ब्रजेश लाहोटी ने एएनआई को बताया, “दंपति की यह पहली संतान है, पहले सोनोग्राफी रिपोर्ट में पता चला था कि दो बच्चे हैं। लेकिन भले ही यह एक दुर्लभ घटना है कि एक ही बच्चा दो सिरों के साथ पैदा होता है, इस बच्चे का जीवन लंबा नहीं होगा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments